• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • MP Board Class 12 Result 2021: पहली बार नहीं जारी होगी मेरिट लिस्ट, टॉप 10 स्टूडेंट्स की नही होगी घोषणा

MP Board Class 12 Result 2021: पहली बार नहीं जारी होगी मेरिट लिस्ट, टॉप 10 स्टूडेंट्स की नही होगी घोषणा


MP Board Class 12 Result 2021: एमपी बोर्ड 12वीं के नतीजे आज

MP Board Class 12 Result 2021: एमपी बोर्ड 12वीं के नतीजे आज

MP Board Class 12 Result 2021: मध्यप्रदेश बोर्ड आज कक्षा 12वीं का रिजल्ट घोषित करेगा. इस बार न मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी और नहीं टॉप 10 स्टूडेंट्स की घोषणा होगी

  • Share this:

भोपाल.मध्यप्रदेश में कक्षा 12वीं का रिजल्ट आज घोषित होगा.कोरोना संक्रमण के कारण इस बार कक्षा 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई थी. परीक्षाओं के रद्द होने के कारण ऐसा पहली बार हो रहा है जब मेरिट लिस्ट जारी नहीं की जा रही है.कक्षा 12वीं के रिजल्ट में पहली बार टॉपर स्टूडेंट्स की घोषणा नहीं की जा रही है.

दूसरी बार स्टूडेंट्स के बिना होगा रिजल्ट घोषित

कक्षा 12वीं के रिजल्ट में ऐसा दूसरी बार हो रहा है, जब रिजल्ट घोषित होते समय स्टूडेंट्स मौजूद नहीं रहेंगे. छात्र-छात्राओं की उपस्थिति के बिना ही इस बार रिजल्ट घोषित किया जाएगा.बीते साल भी छात्र-छात्राओं की उपस्थिति के बिना ही कक्षा 12वी का रिजल्ट घोषित किया गया था.इस बार भी कोरोना से सुरक्षा के कारण स्टूडेंट्स को भोपाल नहीं बुलाया जा रहा है.

हर बार सीएम हाउस में आयोजित होता था कार्यक्रम

बीते 2 सालों से टॉपर स्टूडेंट को राजधानी भोपाल नहीं बुलाया जा रहा है.एमपी बोर्ड हर साल टॉप टेन में आने वाले स्टूडेंट्स और उनके माता-पिता को राजधानी भोपाल बुलाता था.टॉपर स्टूडेंट और माता-पिता की उपस्थिति में ही मुख्यमंत्री निवास में रिजल्ट घोषित किया जाता था. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित किया जाता था.बीते 2 साल से कोरोना संक्रमण के चलते छात्र छात्राओं का रिजल्ट बेहद सामान्य तरीके से घोषित किया जा रहा है.इस बार भी सामान्य तरीके से स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार माध्यमिक शिक्षा मंडल के दफ्तर में ऑनलाइन रिजल्ट जारी करेंगे.

ये भी पढ़ें
MP Board Result : आज दोहपर 12 बजे आएगा एमपी बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, ऐसे चेक कर पाएंगे नतीजे
Indian Air Force Jobs: भारतीय वायुसेना में 10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरियां, तुरंत करें आवेदन

10वीं के बेस्ट ऑफ फाइव सब्जेक्ट के आधार पर तैयार हुआ रिजल्ट

कोरोना संक्रमण के चलते इस बार  कक्षा 12वीं की परीक्षा निरस्त हुई थी.रिजल्ट का पैटर्न भी मंत्री समूह की टीम और एक्सपर्ट की टीम ने 10वीं के बेस्ट ऑफ फाइव सब्जेक्ट2 से तैयार किया था.पहली बार 12वीं कक्षा में मेरिट लिस्ट जारी नहीं की जा रही है. इस बार सिर्फ प्रथम श्रेणी,द्वितीय श्रेणी और तृतीय श्रेणी कैटेगरी में ही रिजल्ट घोषित किया जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज