• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • MP Board 12th Result 2021: एमपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट का फार्मूला तय, जानें डिटेल

MP Board 12th Result 2021: एमपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट का फार्मूला तय, जानें डिटेल

MP Board 12th Result 2021:एमपी बोर्ड ने तय किया 12वीं रिजल्ट 2021 का फार्मूला.

MP Board 12th Result 2021:एमपी बोर्ड ने तय किया 12वीं रिजल्ट 2021 का फार्मूला.

MP Board 12th Result 2021: एमपी बोर्ड ने 12वीं रिजल्ट तैयार करने के लिए फार्मूला तय कर लिया है. अब रिजल्ट घोषित करने की तैयारी की जाएगी. हालांकि अभी रिजल्ट घोषित करने की तिथि का कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.

  • Share this:
भोपाल. एमपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2021 का फार्मूला तय कर लिया गया है. कक्षा 10वीं के आधार पर 12वीं रिजल्ट का फार्मूला तैयार किया गया है. अब रिजल्ट घोषित करने की तैयारी की जाएगी.

स्कूल शिक्षा मंत्री ने न्यूज 18 से बातचीत में कहा कि कक्षा 10वीं के बेस्ट ऑफ फाइव सब्जेक्ट के आधार पर 12वीं का रिजल्ट तैयार किया जाएगा. बेस्ट परफॉर्मेंस वाले पांच विषयों के नंबरों को 12वीं के रिजल्ट में जोड़ा जाएगा.

गठित की गई थी विशेषज्ञ और मंत्री समूह की टीम
12वीं रिजल्ट का फार्मूला तैयार करने के लिए विशेषज्ञ और मंत्री समूह की टीम गठित की गई थी.  विशेषज्ञों ने कक्षा दसवीं के फाइनल रिजल्ट के आधार पर ही 12वीं के रिजल्ट का फार्मूला तैयार करने का सुझाव दिया था, तो वहीं कक्षा दसवीं की सालाना परीक्षा और 12वीं की तिमाही परीक्षा के नंबरों के आधार पर रिजल्ट तैयार करने को लेकर सुझाव मंत्री समूह को दिए थे.

ये भी पढ़ें
मध्यप्रदेश में 01 जुलाई से नहीं खुलेंगे स्कूल, मुख्यमंत्री ने लिया फैसला
Sarkari Jobs: असम राइफल्स में खिलाड़ियों के लिए नौकरी का मौका, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

12 से अधिक बैठकों के बाद तय हुआ फार्मूला
कक्षा 12वीं के रिजल्ट फार्मूले को तैयार करने के लिए 12 से अधिक बार बैठकें हुई, जिसे बाद रिजल्ट तैयार करने को लेकर फार्मूला तय किया गया है. अब बोर्ड की ओर से रिजल्ट घोषित करने की तैयारी की जाएगी. हालांकि अभी रिजल्ट घोषित करने की तिथि का कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज