Home /News /education /

MP Board Exam 2022: एमपी बोर्ड परीक्षा के छात्रों के लिए बड़ी खबर, जारी हुआ नया नोटिस

MP Board Exam 2022: एमपी बोर्ड परीक्षा के छात्रों के लिए बड़ी खबर, जारी हुआ नया नोटिस

एमपी बोर्ड ने बढ़ाई फॉर्म करेक्शन डेट

एमपी बोर्ड ने बढ़ाई फॉर्म करेक्शन डेट

MP Board Exam 2022: इस समय पूरे देश में बोर्ड परीक्षा का दौर चल रहा है (Board Exams 2022). कुछ राज्यों ने अपने यहां होने वाली बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी भी कर दी है. वहीं, सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) और सीआईएससीई बोर्ड (CISCE Board) 2 टर्म में परीक्षाओं का आयोजन कर रहे हैं. इसी बीच मध्य प्रदेश बोर्ड ने अपने यहां 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है (MP Board Exam 2022). इससे बोर्ड के छात्रों को काफी मदद मिल जाएगी. एमपी बोर्ड परीक्षा के लेटेस्ट अपडेट के लिए www.mpbse.nic.in भी चेक करते रहें (MP Board Exam 2022 Latest News).

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली (MP Board Exam 2022). मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल ने एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है (MP Board Class 10th 12th Exams 2022). इसके तहत जिन छात्रों के परीक्षा फॉर्म में कोई भी गलती है, वे उसे सुधार सकते हैं (MP Board Form Correction). इससे कई छात्रों को काफी मदद मिल जाएगी. बोर्ड परीक्षा फॉर्म (MP Board Exam Form) में सुधार करना चाह रहे छात्रों के लिए यह राहत भरी खबर है. एमपी बोर्ड परीक्षा से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट (MP Board Exam 2022 Latest News) जानने के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.mpbse.nic.in चेक करते रहें.

    एमपी बोर्ड परीक्षा 2022 पैटर्न में इस साल बदलाव किया गया है (MP Board Exam Pattern). बोर्ड परीक्षा में नई शिक्षा नीति 2020 (New Education Policy) के अनुसार कुछ बदलाव किए गए हैं. इनसे छात्रों पर परीक्षा का बोझ नहीं बढ़ेगा और वे आसानी से 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा दे सकेंगे. अगर आप भी साल 2022 की एमपी बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले हैं तो जानिए फॉर्म करेक्शन की नई एक्सटेंडेड तारीख (MP Board Exam 2022 Latest News).

    जनवरी तक सही करें फॉर्म
    एमपी बोर्ड परीक्षा का फॉर्म भरते समय अगर आपसे कोई गलती हो गई थी तो अब 15 जनवरी 2022 तक उसे सुधार सकते हैं (MP Board Exam Form). पहले बोर्ड ने फॉर्म में सुधार करने के लिए 15 दिसंबर 2021 तक का समय दिया था लेकिन अब छात्रों की सुविधा के लिए इसे बढ़ा दिया है. एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के छात्र अब 15 जनवरी 2022 तक फॉर्म में ऑनलाइन प्रक्रिया से सुधार कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें:
    MP Board Exam 2022: क्या कैंसिल हो जाएगी एमपी बोर्ड परीक्षा? तैयार हो रहा है ऑप्शनल रिजल्ट
    MP Board Exam 2022: इस पैटर्न पर होगी एमपी बोर्ड परीक्षा, जानिए नया शेड्यूल

    जनवरी में होगी डीएलएड पूरक परीक्षा
    एमपी बोर्ड की डीएलएड (Diploma In Supplementary Education) फर्स्ट और सेकंड ईयर की परीक्षाएं 12 जनवरी से शुरू होंगी और 22 जनवरी तक चलेंगी. पेपर सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक की शिफ्ट में आयोजित होगा. इस परीक्षा में करीब 4 हजार छात्र हिस्सा लेंगे. प्रदेश में परीक्षा के लिए कुल 11 सेंटर बनाए गए हैं. पूरी जानकारी एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.mpbse.nic.in पर मौजूद है.

    Tags: Board exam, Board exam news, Cbse, Madhya pradesh latest news, भोपाल

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर