होम /न्यूज /education /

MP Board Exam 2022: एमपी बोर्ड परीक्षा को लेकर महत्वपूर्ण सूचना, कल तक कर लें यह काम

MP Board Exam 2022: एमपी बोर्ड परीक्षा को लेकर महत्वपूर्ण सूचना, कल तक कर लें यह काम

MP Board Exam: माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षा के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली हैं

MP Board Exam: माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षा के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली हैं

MP Board Exam 2022 को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने जरूरी सूचना साझा की है. शिक्षा मंत्री ने बताया कि छात्र 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षाओं (MP Board Exam 2022) के लिए 6 फरवरी 2022 तक परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं.

MP Board Exam 2022, MPBSE: मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं (MP Board Exam 2022) को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने जरूरी सूचना साझा की है. शिक्षा मंत्री ने बताया कि छात्र 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षाओं (MP Board Exam 2022) के लिए 6 फरवरी 2022 तक परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं. उन्होंने कहा कि कई छात्रों ने अभी तक आवेदन फॉर्म जमा नहीं किया है, इसलिए लास्ट डेट 6 फरवरी तक बढ़ा दी गई है.

साथ ही उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि इसके बाद लास्ट डेट नहीं बढ़ाई जाएगी. इसके अलावा हाल ही में शिक्षा मंत्री ने ऐलान किया था कि बोर्ड परीक्षाएं (MP Board Exam 2022) तय समय पर आयोजित की जाएंगी एवं उनकी तारीखों में कोई बदलाव नहीं होगा.

बता दें कि परीक्षा फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरकर ₹900 आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा. अगर 6 फरवरी तक छात्र आवेदन नहीं करते हैं तो उसके बाद उन्हें लेट फीस देनी होगी. इधर मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं एवं परीक्षा के लिए टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है. जिसके अनुसार 10वीं कक्षा की परीक्षा 18 फरवरी से 10 मार्च और 12वीं की परीक्षा 17 फरवरी से 12 मार्च तक आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़ें…
Indian Army Recruitment: भारतीय सेना में बिना परीक्षा बन सकते हैं अधिकारी, जल्द करें आवेदन
NVS Recruitment 2022: 10वीं, ग्रेजुएट के लिए NVS में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

Tags: Board exam, Board exam news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर