Home /News /education /

MP Board Exam: एमपी बोर्ड परीक्षा पर फिर होगी समीक्षा, स्कूल खोलने पर भी होगा विचार

MP Board Exam: एमपी बोर्ड परीक्षा पर फिर होगी समीक्षा, स्कूल खोलने पर भी होगा विचार

MP Board Exam: एमपी बोर्ड परीक्षा पर फिर होगी समीक्षा

MP Board Exam: एमपी बोर्ड परीक्षा पर फिर होगी समीक्षा

MP Board Exam: मध्यप्रदेश में बोर्ड की 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आयोजित की जानी हैं. इन परीक्षाओं का आयोजन ऑफलाइन मोड में किया जाएगा. हालांकि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों को आगे बढ़ाया जा सकता है. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि परीक्षाओं का नया कार्यक्रम जल्द घोषित हो सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. MP Board Exam: कोरोना के इस दौर में बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए स्कूलों को बंद कर दिया गया था. अब इन स्कूलों को फिर से खुलने का इंतजार है लेकिन मध्यप्रदेश में अभी कोरोना का पीक आना बांकी है. ऐसे में 31 जनवरी को होने वाली साप्ताहिक समीक्षा बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्कूल खोलने की प्रस्तावित डेट का ऐलान कर सकते हैं. बता दें कि एपमी बोर्ड की परीक्षा भी फरवरी महीने में आयोजित की जानी है. जिसको आगे बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है.

    ऑफलाइन ही होगी बोर्ड परीक्षा
    मध्यप्रदेश में बोर्ड की 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आयोजित की जानी हैं. इन परीक्षाओं का आयोजन ऑफलाइन मोड में किया जाएगा. हालांकि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों को आगे बढ़ाया जा सकता है. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि परीक्षाओं का नया कार्यक्रम जल्द घोषित हो सकता है.

    31 जनवरी को होगी समीक्षा बैठक
    31 जनवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेंगे. इसके बाद प्रदेश की स्कूलों को खोलने का फैसला किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें –
    CBSE Term 2 Date Sheet 2022: सीबीएसई टर्म 2 परीक्षाओं को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, यहां करें चेक
    Delhi School Reopen Updates: दिल्ली में स्कूल कॉलेज खोलने पर अगले हफ्ते होगा फैसला, देखें डिटेल

    15 जनवरी से बंद हैं स्कूल
    गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश में कोरोना के केस बढ़ने पर 15 जनवरी से स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया था. अब 31 जनवरी को स्कूल खोलने पर फैसला लिया जाएगा. हालांकि इस दौरान ऑफलाइन मोड में पढ़ाई जारी रखने का आदेश जारी किया किया गया था. जिससे बच्चों की पढ़ाई पर कोरोना का विपरीत असर ना हो. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि 31 जनवरी तक प्रदेश के सभी स्कूल बंद रहेंगे.

    Tags: Board exam, Exam news, School education

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर