MP Board Exam Admit Card 2021: एमपी बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, करें डाउनलोड

निर्धारित फीस जमा करके गलती में सुधार करा सकते है.

निर्धारित फीस जमा करके गलती में सुधार करा सकते है.

MP Board 10th 12th Exam Admit Card 2021: माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के छात्र छात्राओं के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं. एमपी ऑनलाइन के पोर्टल से बोर्ड के परीक्षार्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है. एडमिट कार्ड में 15 अप्रैल तक सुधार कर सकेंगे.

  • Last Updated: April 10, 2021, 7:04 PM IST
  • Share this:
भोपाल. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा दसवीं, 12वीं की परीक्षाओं को लेकर दिशा-निर्देश जारी करने के साथ ही छात्र छात्राओं के प्रवेश पत्र भी अपलोड कर दिए हैं. स्टूडेंट्स एमपी ऑनलाइन के पोर्टल www.mpbse.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एमपी बोर्ड ने सभी प्राचार्यो को निर्देश दिए हैं कि वह सभी छात्र छात्राओं के प्रवेश पत्र डाउनलोड कर अपने हस्ताक्षर और पद मुद्रा अंकित करके ही स्टूडेंट्स को उपलब्ध करवाएंगे.

प्रवेश पत्र में 15 अप्रैल तक करा सकेंगे सुधार

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने छात्र छात्राओं को प्रवेश पत्र में गलती में सुधार को लेकर भी 15 अप्रैल तक का समय दिया है. स्टूडेंट्स ऑनलाइन जारी हुए प्रवेश पत्र में विषय और माध्यम की गलती होने पर एमपी ऑनलाइन के पोर्टल पर 15 अप्रैल तक आवेदन कर सकते है. निर्धारित फीस जमा करके गलती में सुधार करा सकते है.

10वीं-12वीं की परीक्षा 30 अप्रैल और 01मई से
एमपी बोर्ड ने कक्षा दसवीं, कक्षा 12वीं की परीक्षाओं को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिया है. कक्षा दसवीं की परीक्षा 30 अप्रैल से कक्षा 12वीं की परीक्षा 1 मई से शुरू होने जा रही है. परीक्षाओं को लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. फाइनल परीक्षाओं से पहले कक्षा दसवीं कक्षा बारहवीं की प्री बोर्ड परीक्षाएं 12 अप्रैल से शुरू हो रही है.

ये भी पढ़ें- 

हरियाणा में 20 अप्रैल से 10वीं-12वीं की परीक्षाएं, शिक्षा बोर्ड ने अपलोड किये एडमिट कार्ड



Board Exam-2021: इन राज्यों में बदली बोर्ड परीक्षा की तारीखें, चेक करें डिटेल

प्री-बोर्ड परीक्षाओं के लिए छात्र छात्राओं को स्कूल से प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं मिलेंगे. प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं लेने के लिए सभी सरकारी स्कूलों में सुबह 9 से दोपहर 12बजे का समय निर्धारित किया गया है. उत्तर पुस्तिकाएं निर्धारित समय के भीतर छात्र छात्राओं को अपने स्कूल में जमा करानी होगी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज