होम /न्यूज /education /MP Education : मध्य प्रदेश के कॉलेजों में 16 दिसंबर से ऑफलाइन होंगी परीक्षाएं, करना होगा इन नियमों का पालन

MP Education : मध्य प्रदेश के कॉलेजों में 16 दिसंबर से ऑफलाइन होंगी परीक्षाएं, करना होगा इन नियमों का पालन

CSBC PET schedule: बिहार होम गार्ड्स भर्ती परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी हो गया है.

CSBC PET schedule: बिहार होम गार्ड्स भर्ती परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी हो गया है.

MP Education : मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेजों में परीक्षाएं ऑफलाइन कराने का फैसला किया है. ऑफलाइन परीक्षाओ ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. MP Education : मध्य प्रदेश में स्कूलों के बाद अब कॉलेजों में भी परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित होंगी. मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग ने ऑफलाइन परीक्षाओं को लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. इसमें कहा गया है कि ऑफलाइन परीक्षा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल जैसे कि मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन करना जरूरी होगा.उच्च शिक्षा विभाग ने अपने निर्देश में कहा है कि परीक्षा केंद्रों पर क्षमता से 50% छात्र ही एक बार में परीक्षा देंगे. उच्च शिक्षा विभाग के अनुसार पोस्ट ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर, तीसरे सेमेस्टर और एटीकेटी की परीक्षाएं 16 दिसंबर से 11 जनवरी के बीच होंगी.

मध्य प्रदेश के कॉलेजों में इस साल बीते वर्ष के मुकाबले चार गुना अधिक छात्रों ने एडमिशन कराया है. इसके साथ निजी कॉलेजों की तुलना में भी सरकारी कॉलेजों में अधिक एडमिशन हुए हैं. इस साल 6,54,339 छात्रों ने एडमिशन कराया है. यह संख्या पिछले साल के मुकाबले 90,339 अधिक है. वहीं, इस बार सरकारी कॉलेजों में करीब 4,70,302 छात्रों ने एडमिशन कराया है.

स्कूल-कॉलेज खुलेंगे पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे

बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार थमने के साथ ही राज्य सरकार ने स्कूल, कॉलेज खोलने पर लगाए गए तमाम प्रतिबंध वापस ले लिए हैं. मध्य प्रदेश में स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान पूरी क्षमता के साथ खुल सकेंगे. स्कूल और कॉलेज फिलहाल 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित हो रहे थे. हालांकि, मध्यप्रदेश में विद्यालयों कॉलेज और छात्रावासों,अधिक भीड़ वाले स्थानों पर विशेष निगरानी की जाएगी.
ये भी पढ़ें

CRPF Recruitment 2021: CRPF में बिना परीक्षा ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन, 80000 से अधिक होगी सैलरी

BPSC 67th Exam : बीपीएससी की 67वीं परीक्षा के लिए कल आवेदन की लास्ट डेट, अब इस दिन तक कर सकेंगे करेक्शन

Tags: Covid protocal, Exam date, MP education department

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें