होम /न्यूज /education /MP Education : मध्य प्रदेश में ठंड बढ़ी, भोपाल समेत इन जिलों में सुबह साढ़े आठ बजे के बाद खुलेंगे स्कूल

MP Education : मध्य प्रदेश में ठंड बढ़ी, भोपाल समेत इन जिलों में सुबह साढ़े आठ बजे के बाद खुलेंगे स्कूल


MP Education : एमपी के कई जिलों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है.

MP Education : एमपी के कई जिलों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है.

MP Education : मध्य प्रदेश में बढ़ती ठंड का असर आम जनजीवन पर दिखने लगा है. सुबह के समय कड़ाके की ठंड ने स्कूल खुलने के ...अधिक पढ़ें

भोपाल. उत्तरी हवाओं का असर अब मध्य प्रदेश में भी दिखने लगा है. प्रदेश में रात के बाद अब दिन का तापमान भी तेजी से गिर रहा है. इसका असर बच्चों की पढ़ाई पर भी पड़ने लगा है. ठंड के चलते मध्य प्रदेश के भोपाल जिले के स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. भोपाल के कलेक्टर अविनाश लवानिया ने स्कूलों के खुलने और बंद होने के समय में बदलाव का आदेश दिया है. कलेक्टर के आदेश के मुताबिक स्कूल अब सुबह 8:30 बजे के बाद खुलेंगे.

स्कूलों के समय में बदलाव का आदेश आने वाले सोमवार यानी 28 नवंबर से लागू होगा. कलेक्टर लवानिया की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि स्कूल किसी भी स्थिति में सुबह 8:30 बजे के पहले नहीं खुलेंगे. कलेक्टर की ओर से जारी आदेश भोपाल के सभी शासकीय,अशासकीय,आईसीएसई और सीबीएसई से संबद्ध स्कूलों पर लागू होगा.

इंदौर और जबलपुर में भी स्कूलों के समय में हुआ बदलाव

भोपाल के साथ इंदौर और जबलपुर में भी स्कूलों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है. भोपाल से पहले इंदौर कलेक्टर ने ठंड के चलते स्कूलों को सुबह 8:30 बजे के बाद खोलने का आदेश दिया था. वहीं, जबलपुर में अभी स्कूलों के समय को 8:30 बजे ही रखा गया है.

प्रदेश भर में तापमान में होने लगी है गिरावट

प्रदेश भर में सुबह और शाम के वक्त सर्द हवाओं ने ठंडक बढ़ा दी है. ज्यादातर जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज हो रही है. शीत लहर के चलते ज्यादातर जिलों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. प्रदेश में सिस्टम सक्रिय है और इसी के असर के चलते अब सर्द हवाएं लोगों को कंपकंपा रही है. इसी के चलते स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-
Phd स्टूडेंट्स के लिए बढ़ी खबर: UGC के नए निर्देश जारी, पीएचडी पूरा करने के लिए मिलेंगे 6 साल

Sarkari Naukri 2022 : माध्यमिक स्कूलों में टीचर पदों पर साढ़े सात हजार नौकरियां, जानें कब से, कैसे करना है आवेदन

Tags: Education news, MP education department

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें