Home /News /education /

MP Education News : 6 लाख से ज्यादा खाली सीटों को भरने के लिए 4th राउंड की CLC शुरू, 29 नवंबर तक चलेगी एडमिशन प्रक्रिया

MP Education News : 6 लाख से ज्यादा खाली सीटों को भरने के लिए 4th राउंड की CLC शुरू, 29 नवंबर तक चलेगी एडमिशन प्रक्रिया

MP Education News : 6 लाख से ज्यादा खाली सीटों को भरने के लिए 4th राउंड की CLC शुरू

MP Education News : 6 लाख से ज्यादा खाली सीटों को भरने के लिए 4th राउंड की CLC शुरू

MP Education News : प्रदेश भर के 1301 कॉलेजों में 6 लाख 16 हज़ार से ज्यादा सीटें अभी भी खाली हैं. इन खाली रह गई सीटों को भरने के लिए चौथे राउंड की अतिरिक्त काउंसलिंग शुरू की गई है. पहले से रजिस्टर्ड-वेरीफाई स्टूडेंट्स सेकंड और थर्ड राउंड के सीएलसी में आवेदन कर सकेंगे. कॉलेज लेवल काउंसलिंग के तहत खाली सीटों के लिए आवेदन जमा कर सकेंगे. छात्र-छात्राओं को सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक तय किए गए फॉर्मेट में ही आवेदन फॉर्म जमा करना होगा.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. MP Education News : मध्यप्रदेश के कॉलेजो में खाली रह गई सीटों को भरने के लिए चौथे चरण की काउंसलिंग बुधवार से शुरू हुई है. उच्च शिक्षा विभाग ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलसचिवों को काउंसलिंग को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं. चौथे अतिरिक्त चरण की प्रवेश प्रक्रिया प्रदेश भर के कॉलेजों में 29 नवंबर तक जारी रहेगी. प्रदेशभर के 1301 कॉलेजों में यूजी-पीजी की सीटों को भरने के लिए कॉलेज लेवल काउंसलिंग 29 नवंबर तक जारी रहेगी.

बता दें कि प्रदेश भर के 1301 कॉलेजों में 6 लाख 16 हज़ार से ज्यादा सीटें अभी भी खाली हैं. इन खाली रह गई सीटों को भरने के लिए चौथे राउंड की अतिरिक्त काउंसलिंग शुरू की गई है. पहले से रजिस्टर्ड-वेरीफाई स्टूडेंट्स सेकंड और थर्ड राउंड के सीएलसी में आवेदन कर सकेंगे. कॉलेज लेवल काउंसलिंग के तहत खाली सीटों के लिए आवेदन जमा कर सकेंगे. छात्र-छात्राओं को सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक तय किए गए फॉर्मेट में ही आवेदन फॉर्म जमा करना होगा.

बीते साल के मुकाबले एडमिशन में 87,500 छात्रों की बढ़ी संख्या
प्रदेश भर में तीन बार कॉलेज लेवल काउंसलिंग के बाद अब तक 664000 छात्र छात्राओं ने कॉलेजों में प्रवेश किया है. हालांकि पिछले साल के मुकाबले इस बार एडमिशन की संख्या बढ़ी है. इस बार एडमिशन में 87,500 छात्र छात्राओं ने कॉलेजों में पिछले साल के मुकाबले ज्यादा एडमिशन लिया है. शिक्षा विभाग इस बार बीते साल के मुकाबले छात्र छात्राओं की बढ़ी हुई संख्या को एक लाख के पार करना जाता है और इसी के चलते इस बार एडमिशन में छात्र-छात्राओं की संख्या और बढ़ाने के लिए 4th अतिरिक्त राउंड की सीएलसी 29 नवंबर तक के लिए शुरू की गई है.

यह भी पढ़ें –
Sarkari Naukri 2021: राजस्थान सरकार के इस विभाग में बिना परीक्षा मिल सकती है नौकरी, जल्द करें अप्लाई, होगी अच्छी सैलरी
Sarkari Naukri 2021: यूपी, एमपी, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान सहित इन राज्यों में निकली हैं बंपर नौकरियां, जल्द करें आवेदन

नए छात्र-छात्राएं 27 नवंबर तक करा सकेंगे पंजीयन
मध्यप्रदेश में दो राउंड और तीन सीएलसी के बाद भी कॉलेजों में सीटें बड़ी संख्या में खाली रह गई हैं. इन सीटों को भरने के लिए अब एक और आखरी मौका छात्र छात्राओं को दिया गया है. कॉलेज के प्राचार्य अब अपने स्तर पर मेरिट बनाकर प्रवेश दे सकेंगे. नए छात्र-छात्राए 27 नवंबर तक पंजीयन रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे. कॉलेज प्राचार्य पंजीकृत विद्यार्थियों की हर दिन मेरिट बनाकर 29 नवंबर तक प्रवेश दे सकेंगे.

Tags: College education, Education news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर