होम /न्यूज /education /मेधावी विद्यार्थी योजना: 91643 स्टूडेंट्स को CM शिवराज ने दी लैपटॉप की राशि

मेधावी विद्यार्थी योजना: 91643 स्टूडेंट्स को CM शिवराज ने दी लैपटॉप की राशि

MP Mukhyamantri Medhavi Vidyarthi Yojana: देश भर के 91000 से ज्यादा और छात्र-छात्राओं को लैपटॉप के लिए राशि दी गई है.

MP Mukhyamantri Medhavi Vidyarthi Yojana: देश भर के 91000 से ज्यादा और छात्र-छात्राओं को लैपटॉप के लिए राशि दी गई है.

MP Mukhyamantri Medhavi Vidyarthi Yojana 2022: हतर इनोवेशन लाने वाले छात्र छात्राओं को सरकार की तरफ से मदद दी जाएगी. मु ...अधिक पढ़ें

MP Mukhyamantri Medhavi Vidyarthi Yojana: राजधानी भोपाल की लाल परेड ग्राउंड में मेधावी विद्यार्थी योजना के तहत छात्र-छात्राओं को लैपटॉप के लिए राशि दी गई मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को लैपटॉप के लिए प्रतीक स्वरूप चेक दिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने छात्र-छात्राओं से संवाद कर कहा कि मामा बच्चों की पढ़ाई में कोई भी कमी नहीं आने देंगे आप सभी खूब मन लगाकर पढ़ाई करिए आप सभी के भविष्य की चिंता माता-पिता नहीं बल्कि मामा शिवराज सिंह चौहान करेंगे..

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने फूलों से किया छात्र-छात्राओं का अभिवादन
भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में प्रदेश भर के मेधावी विद्यार्थी जुटे. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने छात्र-छात्राओं का फूलों से अभिवादन किया. हर संभाग के 2-2 टॉपर स्टूडेंट को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लैपटॉप के लिए ₹25000 की राशि के चेक प्रतीक के रूप में दिए..91,643 छात्र-छात्राओं को मेधावी विद्यार्थी योजना के तहत लैपटॉप के लिए ₹25000 की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से खाते में ट्रांसफर की गई है..कोविड 19के बाद 2 साल बाद भव्य समारोह आयोजित हुआ है.

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा यह योजना साबित हुई मील का पत्थर
स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि 2009 में इस योजना को शुरू किया गया था.सीएम शिवराज सिंह की यह योजना मील का पत्थर साबित हुई है. शुरुआत में 85% अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को ही लैपटॉप के लिए राशि दी जाती थी अब 75% और उससे अधिक अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को लैपटॉप के लिए राशि दी जा रही है.साल 2018 में कांग्रेस सरकार ने इस योजना को बंद कर दिया था,छात्रों को लैपटॉप के लिए राशि नहीं दी गई थी.हालांकि 2 सालों से कोरोना संक्रमण के चलते मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप के लिए राशि का वितरण नहीं हो सका था. इस बात पर देश भर के 91000 से ज्यादा और छात्र-छात्राओं को लैपटॉप के लिए राशि दी गई है. मध्य प्रदेश के सभी मेधावी छात्र छात्राओ को बेहतर समाज और देश का निर्माण करने में अहम भूमिका भी निभानी है.

क्योंकि भविष्य की चिंता माता-पिता नहीं बल्कि मामा शिवराज सिंह चौहान करेंगे
शिवराज सिंह चौहान ने छात्र-छात्राओं से बेहतर भविष्य के लिए सीधा संवाद किया. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने छात्र छात्राओं से कहा कि जब यह योजना शुरू की थी ,तो लोगों ने कहा था कि 240 करोड़ से भी ज्यादा का भार आएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सभी मेरे भांजे भांजी है. बेहतर भविष्य के लिए कहीं से भी राशि का इंतजाम कर लूंगा पर बच्चों के लिए लैपटॉप के लिए राशि जरूर दूंगा. मध्यप्रदेश में स्टार्टअप नीति भी लागू की गई है. बेहतर इनोवेशन लाने वाले छात्र छात्राओं को सरकार की तरफ से मदद दी जाएगी. मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के तहत छात्र- छात्राओं को 50000 से लेकर 50 लाख तक की लोन दिया जाएगा. इसकी गारंटी खुद सरकार लेगी. बच्चों को रोजगार देने वाला बनना है.इसी दिशा में सभी विद्यार्थियों को आगे बढ़ना है..आप सभी के भविष्य की चिंता माता-पिता की नहीं बल्कि मामा शिवराज सिंह चौहान की है.

Tags: Education news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें