Home /News /education /

mp panchayat chunav 2022 mp teachers summer holiday cancelled after announcement of panchayat election

MP Panchayat Chunav 2022: पंचायत चुनाव के चलते एमपी में शिक्षकों के ग्रीष्मकालीन अवकाश निरस्त, देखें पूरी जानकारी

MP Panchayat Chunav 2022: अवकाश निरस्त करने का आदेश तत्काल प्रभाव से हुआ लागू.

MP Panchayat Chunav 2022: अवकाश निरस्त करने का आदेश तत्काल प्रभाव से हुआ लागू.

MP Panchayat Chunav 2022: 1 मई से 9 जून तक शिक्षकों को मिला था ग्रीष्मकालीन अवकाश, अवकाश निरस्त करने का आदेश तत्काल प्रभाव से हुआ लागू.

MP Panchayat Chunav 2022: मध्य प्रदेश में पंचायत चुनावों के चलते शिक्षकों की ग्रीष्मकालीन अवकाश निरस्त कर दिए गए हैं. स्कूल शिक्षा विभाग ने पंचायत चुनावों की तारीखों के ऐलान के साथी ग्रीष्मकालीन अवकाश निरस्त करने का आदेश जारी किया है.शिक्षकों की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दी गई है.

छुट्टियां निरस्त करने का आदेश हुआ जारी
मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी गई है. 25 जून से मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव होने जा रहे हैं. पंचायत चुनावों की तारीखों के ऐलान के साथ ही स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रदेश भर के सभी सरकारी स्कूलों के शिक्षकों की छुट्टियां निरस्त कर दी है.स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर कहा कि त्रिस्तरीय पंचायतों एवं नगरीय निकायों के चुनावों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थाओं में कार्यरत शिक्षकों के लिए घोषित अवकाश को निरस्त किया जाता है.आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा.

1 मई से 9 जून 2022 तक थे शिक्षकों के समर वेकेशन
मध्य प्रदेश में हर साल शिक्षकों को ग्रीष्मकालीन छुट्टियां दी जाती है.01 मई से 09 जून तक प्रदेशभर के सभी शैक्षणिक संस्थानों के शिक्षकों को ग्रीष्मकालीन अवकाश दिया गया था. प्रदेश में नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत 15 जून से हो रही है. नए शैक्षणिक सत्र शुरू होने के एक हफ्ते पहले से शिक्षकों को स्कूल पहुंचना था.पंचायत चुनावों की तारीखों की घोषणा होने के साथ ही इस बार 13 दिन पहले ही शिक्षकों की छुट्टियों को निरस्त कर दिया गया है.

आयोग ने स्कूल शिक्षा विभाग को लिखा था पत्र
मध्यप्रदेश में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है.वहीं अब नगरीय निकाय चुनावों की तारीखों का भी ऐलान हो जाएगा.राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत चुनावों के बाद अब ननगरीय निकाय चुनावों की तारीखों की भी 2 से 3 दिनों में घोषणा करेंगे. चुनाव की तैयारियों और प्रशिक्षण के लिए आयोग ने स्कूल शिक्षा विभाग को शिक्षकों की छुट्टी निरस्त करने के लिए पत्र लिखा था. जिसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों की छुट्टी निरस्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें-
UPLDB Sarkari Naukri 2022: यूपी सरकार में 12वीं पास बिना परीक्षा के पा सकते हैं नौकरी, जल्द करें आवेदन, होगी अच्छी सैलरी
Sarkari Naukri: आपके पास है ये योग्यता, तो सरकारी टीचर की मिलेगी नौकरी, आवेदन प्रक्रिया शुरू, मिलेगी अच्छी सैलरी

Tags: Education, Madhya pradesh panchayat election 2020

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर