Home /News /education /

MP Pre Board Exam 2022: प्री बोर्ड परीक्षाएं 20 जनवरी से, स्टूडेंट्स को स्कूलों में बुलाकर दी जाएंगी पेपर और आंसर शीट

MP Pre Board Exam 2022: प्री बोर्ड परीक्षाएं 20 जनवरी से, स्टूडेंट्स को स्कूलों में बुलाकर दी जाएंगी पेपर और आंसर शीट

MP Pre Board Exam 2022: परीक्षाएं 20 जनवरी से शुरू होने जा रही है.

MP Pre Board Exam 2022: परीक्षाएं 20 जनवरी से शुरू होने जा रही है.

MP Pre Board Exam 2022: मध्यप्रदेश में कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षाएं 20 जनवरी से शुरू होने जा रही है. परीक्षाओं को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग ने टाइम टेबल जारी कर दिया है. कोरोना संक्रमण के चलते ऑनलाइन मोड पर ली जा रही परीक्षाएं. टेक होम पैटर्न पर चलेंगी.

अधिक पढ़ें ...

MP Pre Board Exam 2022: मध्यप्रदेश में कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षाएं (MP Pre Board Exam 2022) 20 जनवरी से शुरू होने जा रही है. परीक्षाओं को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग ने टाइम टेबल जारी कर दिया है. कोविड संक्रमण के चलते इस बार परीक्षाएं (MP Pre Board Exam 2022) ऑनलाइन मोड पर आयोजित की जा रही है. घर पर ही छात्र-छात्राओं को पेपर और आंसर शीट दी जाएगी. टेक होम पैटर्न पर परीक्षाएं 20 जनवरी से ली जाएगी.

MP Pre Board Exam 2022: प्री बोर्ड परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल किया जारी
स्कूल शिक्षा विभाग ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 की कक्षा 10वीं एवं 12वीं की प्री-बोर्ड की परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है. कक्षा 10वीं की प्री-बोर्ड परीक्षा 20 जनवरी 2022 से 28 जनवरी 2022 तक चलेगी. कक्षा 12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षा 20 जनवरी से 31 जनवरी 2022 तक संचालित होगी. कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल बंद होने से इस बार प्री बोर्ड परीक्षाएं टेक होम के रूप में संचालित की जा रही है. लोक शिक्षण संचनालय के संचालक के.के. द्विवेदी ने प्री-बोर्ड परीक्षा संचालन के संबंध में सभी संभागीय संयुक्त संचालक, जिला शिक्षा अधिकारी और विद्यालयों के प्राचार्य को विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए है.

एक साथ स्टूडेंट्स को दिए जाएंगे दो से तीन विषयों के क्वेश्चन पेपर
लोक शिक्षण संचालनालय ने अपने दिशानिर्देश में जारी किया है कि सभी  स्टूडेंट्स को पेपर और आंसर-शीट देते समय स्कूल में कोविड गाईडलाईन का पालन किया जाए. प्रश्न-पत्र एवं उत्तर पुस्तिकाएं लेने स्टूडेंट्स को बार-बार विद्यालय न बुलाना पड़े,इसके लिए एक साथ 2 से 3 प्रश्न-पत्र एक साथ दिए जाएंगे. आगामी प्रश्न पत्र प्राप्ति के दिन क्वेश्चन पेपर( प्रश्न पत्र )की आंसर शीट(उत्तरपुस्तिकाएं )जमा की जायेगी. कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों को सभी आंसर शीट(उत्तरपुस्तिकाएं) 28 जनवरी 2022 को तक जमा की जाएगी. कक्षा 12वीं के लिए सभी उत्तरपुस्तिकाएं  एक फरवरी ताकि स्कूल में 10 तारीख पर जमा करनी होगी. सभी विषय शिक्षक उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कर स्टूडेंट की गलतियों में सुधार के लिए 5 फरवरी तक उनको सूचित करेंगे.

स्टूडेंट्स के बीमार होने पर बुलाया पेपर दिए जाएंगे माता-पिता को
कक्षावार संकायवार प्रश्न-पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं देने के लिए विद्यार्थियों को अलग-अलग समय पर स्कूल में बुलाया जायेगा.किसी भी विपरीत परिस्तिथि में स्टूडेंट(विद्यार्थियों) के अलावा माता पिता को भी प्रश्न-पत्र एवं उत्तर पुस्तिकाएं दी जाएगी.  यदि स्टूडेंट्स को सर्दी खांसी जुकाम बुखार है या फिर कोविड पॉजिटिव होने पर ही स्टूडेंट्स के अलावा माता-पिता को कॉपी और पेपर दिए जाएंगे.  प्रश्न-पत्र विमर्श पोर्टल पर प्राचार्य लॉगइन में 17 जनवरी से अपलोड कर दिए गए है.

ये भी पढ़ें
Indian Army Recruitment: भारतीय सेना में इन पदों पर अप्लाई करने के बचे हैं चंद दिन, जल्द करें आवेदन
Indian Navy Recruitment: भारतीय नौसेना में ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, बिना परीक्षा होगा चयन

Tags: Education, MP education department

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर