Home /News /education /

mp rohit nagar cbse sagar public school recognition canceled read details

MP: सीबीएसई स्कूल सागर पब्लिक स्कूल रोहित नगर की मान्यता निरस्त, पढ़ें डिटेल

अनुशासनात्मक कार्रवाई करने पर ही विभाग ने स्कूल की मान्यता निरस्त करने की कार्रवाई की गई है.

अनुशासनात्मक कार्रवाई करने पर ही विभाग ने स्कूल की मान्यता निरस्त करने की कार्रवाई की गई है.

CBSE Sagar Public School Recognition canceled: स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी आदेश में कहा कि अशासकीय संस्था "सागर पब्लिक स्कूल रोहित नगर भोपाल" निर्देशों की अवहेलना करते हुए संस्था प्रबंधन के सेवा भर्ती पदोन्नति नियम का पालन नहीं किया गया है. स्कूल शिक्षा विभाग मध्यप्रदेश शासन के जारी अनापत्ति प्रमाण पत्र में दी गई शर्तों की अवहेलना की गई है.

अधिक पढ़ें ...

CBSE Sagar Public School Recognition canceled: स्कूल शिक्षा विभाग ने सीबीएसई स्कूल पर लापरवाही को लेकर बड़ी कार्रवाई की है. सागर पब्लिक स्कूल रोहित नगर की मान्यता निरस्त कर दी गई है. स्कूल शिक्षा विभाग ने मान्यता निरस्त करने के आदेश जारी किए हैं. सागर पब्लिक स्कूल में 11 वर्षों से कार्यरत नीतिश विश्वास को बिना कारण स्कूल से निकाल दिया. स्कूल से निकालने के साथ ही बर्खास्तगी के साथ अग्रिम वेतन,बकाया वेतन और अन्य देय राशि तो दूर वेतन तक देने के लिए तैयार नहीं था. स्कूल प्रबंधन की मनमानी के खिलाफ शिक्षक ने स्कूल शिक्षा विभाग और सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की थी. जिसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूल प्रबंधन की शिकायत के खिलाफ जांच की. स्कूल शिक्षा विभाग के कारण बताओ नोटिस और अनुशासनात्मक कार्रवाई करने पर ही विभाग ने स्कूल की मान्यता निरस्त करने की कार्रवाई की गई है.

स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूल की मान्यता की निरस्त
स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी आदेश में कहा कि अशासकीय संस्था “सागर पब्लिक स्कूल रोहित नगर भोपाल” निर्देशों की अवहेलना करते हुए संस्था प्रबंधन के सेवा भर्ती पदोन्नति नियम का पालन नहीं किया गया है. स्कूल शिक्षा विभाग मध्यप्रदेश शासन के जारी अनापत्ति प्रमाण पत्र में दी गई शर्तों की अवहेलना की गई है. साथ ही विभागीय अधिकारियों के निर्देशों की भी लगातार अवहेलना की गई है. कार्यालय के अंतिम अवसर दिए जाने के बाद भी अशासकीय संस्था सागर पब्लिक स्कूल रोहित नगर को अधोहस्ताक्षरकर्ता द्वारा जारी “अपेडिक्स III”को शून्य घोषित कर जारी “अपेडिक्स IIII “को निरस्त किया जाता है.

यह था पूरा मामला- नौकरी से निकाले गए शिक्षक की शिकायत पर हुई कार्रवाई
सागर पब्लिक स्कूल में नीतीश विश्वास बीते 11 सालों से शैक्षणिक कार्य कर रहे थे. नीतीश विश्वास का स्कूल में उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा है. अकारण ही शिक्षक नीतीश विश्वास को स्कूल से 1 फरवरी 2022 को स्कूल से सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था. अनुचित बर्खास्तगी के साथ हीअग्रिम वेतन,बकाया वेतन की देय राशि और पिछले महीने के वेतन के भुगतान नहीं किया गया था. स्कूल प्रबंधन ने शिक्षक नितीश विश्वास की शिकायत को वापस लेने अनुचित दबाव बना रहा था.

ये भी पढ़ें-
कश्मीर विश्वविद्यालय PG एडमिशन के लिए KUET रजिस्ट्रेशन 23 मई से शुरू करेगा
WB JECA 2022 आंसर की wbjeeb.nic.in पर जारी, 23 मई तक दर्ज करें आपत्ति

Tags: Education news, School

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर