• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • MP SCHOOL NEWS GOVERNMENT SOUGHT SUGGESTIONS FROM EVERYONE REGARDING OPENING OF SCHOOLS IN MP

MP School News: अभी नहीं खुलेंगे मध्य प्रदेश में स्कूल, सरकार ने मांगे सभी से सुझाव  

MP School News:  एमपी में स्कूल खोलने को लेकर मांगे गए हैं सुझाव.

MP School News: मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने को लेकर सभी से सुझाव मांगे गए हैं. राज्य में कोरोना मामलों की समीक्षा और आए सुझाव के आधार पर राज्य सरकार स्कूल खोलने को लेकर निर्णय करेंगी.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में बच्चों की सुरक्षा को लेकर जून के महीने में भी स्कूल नहीं खोलने का फैसला  किया गया है. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि प्रदेश में जून में भी स्कूल नहीं खुलेंगे. दाखिले की प्रक्रिया 15 जून 2021 से शुरू होगी, लेकिन स्कूल नहीं खुलेंगे. संक्रमण के बीच बच्चों की सुरक्षा के साथ रिस्क नहीं लिया जा सकता है. स्थिति सामान्य होने पर ही स्कूल खोलने को लेकर विचार किया जाएगा. स्कूल खोलने को लेकर सभी से सुझाव मांगे गए हैं.

समीक्षा के बाद ही लिया जाएगा फैसला
स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि राज्य में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या कम जरूर हुई हैं. बच्चों की सुरक्षा को लेकर समीक्षा के बाद ही फैसला लिया जाएगा. मंत्री समूह सप्ताह में एक बार बैठक कर कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर समीक्षा करेंगे. स्कूल शिक्षा मंत्री के अुसार 15 जून के बाद प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण पूरी तरह से काबू में रहता है, तो फिर स्कूल खोलने को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा.

स्कूल खोलने को लेकर मांगे गए सुझाव
मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि इस बार स्कूल खोलने को लेकर सभी से सुझाव मांगे गए हैं. प्राचार्य,शैक्षणिक संस्थानों, अभिभावकों और आम जनता से 4 बिंदुओं पर राय मांगी जा रही है. इनमें शैक्षणिक सत्र 2021-22 शुरू करने के बारे में क्या सुझाव है. प्ले स्कूल प्राइमरी और मिडिल स्कूल कब तक खोले जाए. कक्षा 9वीं से कक्षा 12वीं तक के स्कूल खोले जा सकते हैं या नहीं. साथ ही ऑनलाइन और ऑफलाइन एजुकेशन को लेकर भी सुझाव मांगे है.

यह  भी पढ़ें -
UP Board Result : कैसे बने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, बोर्ड के इस ईमेल आईडी पर भेजें अपने सुझाव
University Exam 2021: इस राज्य के विश्वविद्यालयों में नहीं होगी प्रैक्टिकल परीक्षाएं, जानें लेटेस्ट अपडेट्स

सुझावों के आधार पर होगा फैसला
स्कूल शिक्षा विभाग ने प्राचार्यों, शैक्षणिक संस्थानों,अभिभावकों और आम जनता से 2 जून से ऑनलाइन सुझाव मांगे गए हैं. सभी स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाइट mp.mygov. in पर सुझाव भेज रहे हैं. सुझाव देने के लिए 30 जून तक का समय तय किया गया है. सभी के मिले सुझावों के आधार पर और मंत्रियों की बैठक में कोरोना समीक्षा रिपोर्ट के आधार पर स्कूल खोलने को लेकर आगे फैसला किया जाएगा. बता दें कि कोरोना के कारण राज्य में बीते एक वर्ष से स्कूल बंद है. बीते साल मार्च से कक्षा पहली से लेकर आठवीं तक के स्कूल बंद है. कक्षा नौवीं से 12वीं तक की कक्षाएं दो से 3 महीने के लिए डाउट क्लियर करने के लिए खोली गई थी.