MP School Open Decision: एमपी में स्कूल खोलने को लेकर फैसला आज, जानें डिटेल

एमपी में आठवीं तक के स्कूल खोलने को लेकर फैसला आज.

एमपी में आठवीं तक के स्कूल खोलने को लेकर फैसला आज.

मध्य प्रदेश में नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 से आठवीं तक के स्कूल खोलने को लेकर 23 मार्च को फैसला किया जाएगा. सीएम शिवराज स्कूल शिक्षा मंत्री के साथ बैठक कर फैसला लेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 8:14 PM IST
  • Share this:
भोपाल. कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या ने फिर से सभी राज्यों की मुश्किलें बढ़ा दी है. कई राज्यों में फिर से स्कूल बंद होने शुरू हो गए हैं. मध्य प्रदेश में 23 मार्च 2021 को कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूल को खोलने को लेकर फैसला किया जाएगा. सीएम शिवराज सिंह शिक्षा मंत्री से साथ समीक्षा बैठक कर एक अप्रैल के कक्षा एक से आठवीं तक से स्कूल खोलने को लेकर फैसला करेंगे.

10 मार्च को शिक्षा मंत्री ने दिए थे आदेश

राज्य में नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 को कक्षा एक से 8वीं तक के स्कूल खुलने को लेकर आदेश दिए गए थे. राज्य के शिक्षा मंत्री ने 10 मार्च 2021 को 1अप्रैल 2021 से स्कूल खोलने को लेकर आदेश दिए थे. कोरोन मरीजों की फिर से बढ़ती संख्या के बाद सीएम शिवराज सिंह स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के साथ एक अप्रैल से स्कूल खोलने को लेकर चर्चा करेंगे. सीएम ने दो दिन पहले कहा था कि ऐसी स्थिति में स्कूल नहीं खोले जा सकते हैं. बच्चों की सुरक्षा सबसे पहले है.

एक साल से बंद है स्कूल
कोरोना संक्रमण के कारण राज्य में बीते साल मार्च से ही कक्षा एक से आठवीं तक के सभी स्कूल बंद हैं. स्कूल बंद होने के बाद ऑनलाइन कक्षाओं के जरिए ही विद्यार्थियों की पढ़ाई कराई जा रही है. साल भर बाद एक अप्रैल 2021 से राज्य में पहली कक्षा से आठवीं तक से स्कूल खुलने वाले थे, जिन पर सीएम बैठक के बाद फैसला करेंगे.

Youtube Video


यह भी पढ़ें - 



कोरोनाः अलर्ट मोड पर यूपी सरकार, कक्षा 8 तक के स्कूल 24 से 31 मार्च तक रहेंगे बंद

NEET 2021 Latest News: नीट 2021 के स्कोर्स BSc नर्सिंग, लाइफ साइंस के लिए मान्य,  रजिस्ट्रेशन के लिए तैयार रखें ये डॉक्यूमेंट्स

यूपी में 31 मार्च तक आठवीं तक से स्कूल बंद

वहीं फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण उत्तर प्रदेश में कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूल को 24 से 31 मार्च 2021 तक के लिए फिर से बंद कर दिए गए हैं.सोमवार को सीएम योगी ने इस संबंध में बैठक करने के बाद आदेश जारी किए.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज