• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • MPBSE 12th Result: लगातार घनघनाती रही हेल्पलाइन की घंटी, अब तक 90 हज़ार से ज़्यादा कॉल

MPBSE 12th Result: लगातार घनघनाती रही हेल्पलाइन की घंटी, अब तक 90 हज़ार से ज़्यादा कॉल

MP Board Class 12 Result 2021: एमपी बोर्ड 12वीं के नतीजे आज

एमपी बोर्ड की कक्षा 12वीं की परीक्षा में इस बार प्रदेश भर से साढ़े 7 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए हैं. दूसरी बार है जब कक्षा 12वीं का ऑनलाइन रिजल्ट घोषित किया जा रहा है. भोपाल में कोरोना संक्रमण के चलते इस बार स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स को नही बुलाया गया है.

  • Share this:

भोपाल. MPBSE 12th Result: एमपी बोर्ड (MP Board) की कक्षा 12वीं का रिजल्ट 12 बजे के बाद घोषित होने जा रहा है. रिजल्ट की तारीख घोषित होने के साथ ही छात्रों ने एमपी बोर्ड की हेल्पलाइन (Helpline) नंबर पर कॉल करना शुरू कर दिया था. रिजल्ट आने से एक दिन पहले ही 90 हज़ार से ज्यादा कॉल बोर्ड की हेल्पलाइन नंबर पर आ चुके हैं. छात्र अपने रिजल्ट और कॉलेज में एडमिशन को लेकर तरह-तरह के सवाल कर रहे हैं.

एक दिन में 1000 से 1200 कॉल
बारहवीं कक्षा के छात्रों ने रिजल्ट को लेकर एमपी बोर्ड की हेल्पलाइन पर सवाल किए. एक दिन में करीब 1100 से 1200 से ज्यादा कॉल पहुंचे. अब तक रिजल्ट को लेकर रिकॉर्ड 90 हज़ार से ज्यादा छात्रों के कॉल एमपी बोर्ड की हेल्पलाइन में पहुंच चुके हैं. रिजल्ट से एक दिन पहले 28जुलाई को सुबह करीब 500 से ज्यादा, दोपहर में 600 से ज्यादा और शाम को करीब 535 से ज्यादा छात्रों ने कॉल किए.

रिजल्ट के लिए बेचैनी
कक्षा 12वीं का रिजल्ट 29 जुलाई यानि आज दोपहर 12बजे घोषित हो रहा है. मेरिट जारी ना होने से निराश छात्रों ने माध्यमिक शिक्षा मंडल हेल्पलाइन की घंटी खूब बजी. इसमें छात्रों ने रिजल्ट जारी होने वाली वेबसाइट को लेकर सवाल किए. रिजल्ट कैसे चेक करे इसको लेकर सवाल किए तो कॉलेज में एडमिशन से जुड़े हुए सवाल स्टूडेंट्स ने पूछे. कक्षा 12वीं के बाद एडमिशन लेने, बेस्ट कॉलेज के चयन के लिए काउंसलर से जानकारी हासिल की. बच्चों के साथ साथ माता-पिता ने रिजल्ट जारी होने वाली वेबसाइट के बारे में जानकारी ली. रिजल्ट देरी से जारी होने पर टॉप कॉलेज में सीट मिलने और दूसरे ऑप्शन को लेकर सवाल पूछे गए.

ऑनलाइन रिजल्ट किया जा रहा जारी
एमपी बोर्ड की कक्षा 12वीं की परीक्षा में इस बार प्रदेश भर से साढ़े 7 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए हैं. दूसरी बार है जब कक्षा 12वीं का ऑनलाइन रिजल्ट घोषित किया जा रहा है. भोपाल में कोरोना संक्रमण  के चलते इस बार स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स को नही बुलाया गया है.

ये भी पढ़ें-
UPSSSC Lekhpal: अगर यूपी लेखपाल भर्ती में शामिल होना है तो तैयार रखें यह दस्तावेज
Assam HS Result 2021 Date: असम बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 31, 10वीं का 30 जुलाई को होगा जारी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज