• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • MPBSE MP BOARD 10TH 12TH EXAM 2021 MADHYA PRADESH BOARD EXAM POSTPONED 10TH 12TH PRACTICAL EXAMS POSTPONE

MPBSE MP Board 10th, 12th Exam 2021: बोर्ड परीक्षाओं के बाद 10वीं, 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं भी स्थगित

जून में परीक्षा कराने को लेकर तारीख की घोषणा की जानी है.

MPBSE MP Board 10th, 12th Exam 2021: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते मई से परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है. जून में परीक्षाएं कराने को लेकर तैयारियां की जा रही हैं. फिलहाल कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर फैसला लिया जाना है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं के बाद अब कक्षा 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है. कोरोना कर्फ्यू के चलते फिलहाल प्रैक्टिकल परीक्षाओं को टाल दिया गया है. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने प्रायोगिक परीक्षाएं स्थगित कराने को लेकर आदेश जारी किया है.

20 मई से आयोजित होनी थी प्रैक्टिकल परीक्षाएं
मध्यप्रदेश में हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी हायर सेकेंडरी व्यवसायिक, डिप्लोमा इन प्री-स्कूल एजुकेशन के साथ ही शारीरिक शिक्षा पत्रोंपाधि परीक्षाओं में शामिल होने वाले स्टूडेंट की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 20 मई से आयोजित होनी थी. फिलहाल कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते प्रायोगिक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अपने आदेश में कहा है कि 15 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू होने के चलते प्रायोगिक परीक्षाएं आगामी आदेश तक स्थगित की जाती है.

प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए नई तारीख जल्द होगी घोषित
कक्षा 10वीं-12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं के लिए जल्द ही आगामी तारीखें घोषित की जाएंगी. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अपने आदेश में कहा है कि प्रैक्टिकल एग्जाम को लेकर जल्द ही फैसला लिया जाएगा और इसके बाद नई तारीख की घोषणा की जाएगी.

10-12वीं की परीक्षाएं फिलहाल हैं स्थगित
मध्यप्रदेश में कक्षा 10वीं, कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं फिलहाल स्थगित है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते मई से परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है. जून में परीक्षाएं कराने को लेकर तैयारियां की जा रही हैं. फिलहाल कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर फैसला लिया जाना है. जून में परीक्षा कराने को लेकर तारीख की घोषणा की जानी है.

ये भी पढ़ें-
University Exams 2021 : UGC ने कहा, सभी विवि स्थगित करें इस माह ऑफलाइन एग्जाम
Sarkari Naukri 2021: 10वीं पास सिर्फ स्किल टेस्ट देकर पाएं ऑयल इंडिया में नौकरी