MPBSE MP Board Exam 2021: असमंजस में बोर्ड परीक्षा के 20 लाख विद्यार्थी, जानें लेटेस्ट अपडेट्स

MPBSE MP Board Exam 2021:  असमंजस में एमपी बोर्ड परीक्षा के करीब 20 लाख विद्यार्थी.

MPBSE MP Board Exam 2021: असमंजस में एमपी बोर्ड परीक्षा के करीब 20 लाख विद्यार्थी.

MPBSE MP Board Exam 2021: मध्य प्रदेश में कोरोना के कारण एमपी बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है. साथ ही 10वीं व 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है. ऐसे में बोर्ड परीक्षा के लाखों विद्यार्थी परीक्षा की तिथियों को लेकर असमंजस में हैं.  

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के कारण मध्य प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है. माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से अभी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर नई तिथि की घोषणा नहीं की गई है. वहीं कोरोना के कारण प्रैक्टिकल परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है. इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से आदेश जारी किया गया है. ऐसे में बोर्ड परीक्षा के 20 लाख विद्यार्थी अधर में हैं.

बोर्ड परीक्षा में हर साल शामिल होते हैं करीब 20 लाख विद्यार्थी

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में हर साल करीब 20 लाख परीक्षार्थी शामिल होते हैं. 10वीं बोर्ड परीक्षा में लगभग 12 लाख और 12वीं बोर्ड परीक्षा में करीब 8 लाख परीक्षार्थी शामिल होते हैं.

पिछले वर्ष इस तिथि को घोषित हुआ था बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट
पिछले वर्ष भी कोरोना के कारण एमपी बोर्ड की परीक्षाएं देरी से आयोजित की गई है. 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे 27 जुलाई 2020 को घोषित किया गया था. वहीं 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट 4 जुलाई 2020 को जारी किया गया था. 10वीं बोर्ड परीक्षा में करीब 62.84 फीसदी विद्यार्थी सफल घोषित किए गए थे.

प्रैक्टिकल परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित

कोरोना के कारण 20 मई से आयोजित होने वाली बोर्ड प्रैक्टिकल परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है. माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य में 15 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू होने के चलते प्रायोगिक परीक्षाएं आगामी आदेश तक स्थगित की जाती है.



जारी की जाएगी प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए नई तारीख

कक्षा 10वीं-12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं के लिए जल्द ही आगामी तारीखें घोषित की जाएंगी. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अपने आदेश में कहा है कि प्रैक्टिकल एग्जाम को लेकर जल्द ही फैसला लिया जाएगा और इसके बाद नई तारीख की घोषणा की जाएगी.

ये भी पढ़ें- 

UP Anganwadi Bharti 2021: फिरोजाबाद जिले के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट बढ़ी

AICTE का कॉलेजों को निर्देश, छात्रों पर पूरी फीस भरने के लिए जोर न दें

जून में हो सकती हैं बोर्ड परीक्षाएं

स्थगित की गई 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा के संबंध में अभी मंडल की ओर से कोई फैसला नहीं किया गया है. जून में दोनों कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जा सकती है, जिसकी तैयारी माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से की जा रही है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज