• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • NATA 2021 REGISTRATION PROCESS BEGINS FOR SECOND TEST AND EXAM HELD ON 11 JULY

NATA 2021 : नाटा के दूसरे टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 11 जुलाई को होगी परीक्षा

नाटा-2021 के सेकेंड टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड 07 जुलाई से डाउनलोड किया जा सकेगा.

NATA 2021 : नाटा-2021 के सेकेंड टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को नाटा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसकी लास्ट डेट 30 जून है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर (CoA) ने बुधवार को नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर (NATA)-2021 सेकेंड टेस्ट की तिथि घोषित कर दी. घोषणा के मुताबिक, नाटा-2021 का सेकेंड टेस्ट 11 जुलाई को होगा. इसी के साथ सेकेंड टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गया है. परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को नाटा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसकी अंतिम तिथि 30 जून है.काउंसिल आफ आर्किटेक्चर ने सेकेंड टेस्ट के लिए ब्रोशर भी जारी कर दिया है. इसे नाटा की वेबसाइट nata.in से डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफकेशन के अनुसार नाटा-2021 के सेकेंड टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड 07 जुलाई से डाउनलोड किया जा सकेगा.

    काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर ने अपने नोटिफकेशन में कहा है कि कोविड -19 की दूसरी लहर की गंभीरता और उसके बाद देश में कई राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों में महामारी की रोकथाम के लिए लगाए जा रहे लॉकडाउन को देखते हुए, काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर के सक्षम प्राधिकारी (competent authority) द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि NATA का दूसरा टेस्ट 2021 अब 12 जून, 2021 की पूर्व निर्धारित तिथि के बजाय 11 जुलाई, 2021 को आयोजित किया जाएगा.

    नोटिफिकेशन के अनुसार, नाटा-2021 का सेकेंड टेस्ट 11 जुलाई को दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक होगा. सेकेंड टेस्ट पहले टेस्ट में शामिल हो चुके अभ्यर्थी भी दे सकते हैं. इस बार काउंसिल ने योग्यता के मापदंड में भी बदलाव किया है.

    ऐसे करें नाटा-2021 के सेकेंड टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन

    - सबसे पहले नाटा-2021 की आधिकारिक वेबसाइट nata.in पर जाएं
    - अब यहां ONLINE APPLICATION NATA– 2021 पर क्लिक करें
    - अब आवश्यक जानकारियां भरें
    - अपनी पासपोर्ट साइज फोटो अपलोड करने के साथ फीस पेमेंट करें
    - अब सबमिट कर दें
    - अब आवेदन सबमिट होने के कन्फर्मेशन पेज को डाउनलोड करके सुरक्षित रख लें

    ये भी पढ़ें-

    अपना सवाल खुद तैयार कर लिखे जवाब- IIT गोवा का प्रश्नपत्र हुआ वायरल

    बिहार: फर्जी वेबसाइट बनाकर निकाली स्वास्थ्य विभाग में वैकेंसी, इंटरव्यू देने पहुंचे डॉक्टर तो हुआ खुलासा