Navodaya Exam Date 2021: JNV प्रवेश परीक्षा की तारीख घोषित, इस डेट को होगा एग्‍जाम

जवाहर नवोदय व‍िद्यालय की प्रवेश परीक्षा आयोजित होगी.

Navodaya Exam Date 2021: जवाहर नवोदय विद्यालयों (जेएनवी) में कक्षा 6 में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा 11 अगस्त को आयोजित की जाएगी, शिक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को घोषणा की.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जवाहर नवोदय विद्यालयों (जेएनवी) में कक्षा 6 में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा 11 अगस्त को आयोजित की जाएगी.शिक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को इसकी घोषणा की है. मंत्रालय की ओर से किए गए एक ट्वीट में कहा गया है कि सभी राज्‍यों और केंद्र शासित राज्‍यों में जवाहर नवोदय विद्यालय के कक्षा 6 में दाखिले के लिये प्रवेश परीक्षा 11 अगस्‍त को आयोजित की जाएगी.

    जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिये कुल 2,41,7009 छात्रों ने रजिस्‍ट्रेशन किया है. एंट्रेंस टेस्‍ट देाश्‍ के 11,182 केंद्रों पर आयोजित होगा. इसके जरिये कुल 47,320 छात्रों का सेलेक्‍शन होगा.

    मिजोरम, नागालैंड और मेघालय को छोड़कर, सभी राज्‍यों व केंद्र शासित राज्‍यों में चयन परीक्षा इससे पहले 16 मई 2021 को आयोजित होने वाली थी. लेकिन इसे 19 जून 2021 तक के लिये टाल दिया गया. बाद में इन दोनों तारीखों पर परीक्षा को स्‍थगित कर दिया गया और छात्रों को यह सूचित किया गया कि परीक्षा आयोजित होने से 15 दिन पहले परीक्षा की तारीख छात्रों को बता दी जाएगी.

    शिक्षा मंत्रालय ने परीक्षा तारीख की घोषणा करते हुए कहा कि इससे संबंधित आधिकारिक नोटिस, ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जारी किया जाएगा. बता दें कि परीक्षा से पहले छात्रों का एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया जाएगा. इसके लिये आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

    यह भी  पढ़ें -
    CBSE Result : जल्‍द खत्‍म होने वाला है सीबीएसई 10वीं, 12वीं के परिणाम का इंतजार, बिना रोल नंबर ऐसे चेक करें अपना र‍िजल्‍ट
    UP DElEd 2021: यूपी डीएलएड प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू, यहां देखें पूरा शेड्यूल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.