Home /News /education /

NEET 2021 Result: दो छात्रों के कारण रुकी परिणाम की घोषणा, करना होगा इंतजार, SC में सुनवाई कल

NEET 2021 Result: दो छात्रों के कारण रुकी परिणाम की घोषणा, करना होगा इंतजार, SC में सुनवाई कल

कल होगी सुनवाई

कल होगी सुनवाई

NEET 2021 Result: अंडर ग्रेजुएट नीट 2021 परीक्षा परिणाम को लेकर 16 लाख से ज्‍यादा छात्र इंतजार कर रहे हैं. मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में कल हो सकती है.

    NEET Result 2021: नीट परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे छात्रों की प्रतीक्षा की घड़ियां और बढ़ती नजर आ रही हैं. उच्चतम न्यायालय में नीट 2021 परीक्षा को दोबारा आयोजित कराने को लेकर हो रही सुनवाई कल तक के लिये टाल दी गई है. दरअसल, यह मामला दो छात्रों का है, जिसके लिये बॉम्बे हाई कोर्ट ने परीक्षा दोबारा आयोजित कराने का आदेश दिया था. इस आदेश के खिलाफ एनटीए ने सुप्रीम कोर्ट में या‍चिका दायर की है, जिसपर आज सुनवाई होने वाली थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इसे कल तक के लिये टाल दिया है. नीट 2021 परीक्षा देने वालों को उम्‍मीद थी कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद एनटीए, नीट 2021 परीक्षा के परिणामों की घोषणा कर देगा. लेकिन अब लगता है कि उम्‍मीदवारों को कुछ दिनों तक और इंतजार करना होगा. सुप्रीम कोर्ट में इसे ‘अर्जेंट हियरिंग’ के लिये रखा गया था और इस फैसले पर करीब 16 लाख से अधिक उम्मीदवारों का भविष्‍य टिका हुआ है.

    क्‍या है पूरा मामला
    दरअसल बांबे हाई कोर्ट में याचिकाकर्ता वैष्णवी भोपाली और अभिषेक शिवाजी ने आरोप लगाया कि उन्हें अंडरग्रेजुएट मेडिकल एंट्रेंस एग्‍जाम ;में अलग-अलग सीरियल्‍स वाले प्रश्न पत्र और आंसरशीट सौंपी गईं. बांबे हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि याचिकाकर्ताओं को रेस्‍पॉन्‍डेंट की गलती के कारण नुकसान नहीं उठाना चाहिए. उनके लिए परीक्षा नए सिरे से आयोजित की जानी चाहिए और उन्हें परीक्षा की तारीख और केंद्र के बारे में 48 घंटे के भीतर सूचना दी जानी चाहिए.

    एनटीए की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने चीफ जस्टिस एनवी रमना की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच को बताया कि हाई कोर्ट के आदेश के चलते नतीजे रोके जा रहे हैं, जिससे लाखों छात्र प्रभावित हो रहे हैं. उन्होंने मामले की जल्द सुनवाई की मांग की.

    तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया और कहा कि नीट परीक्षा के परिणाम की घोषणा को दो छात्रों के लिये रोक दिया गया है. मैं अनुरोध करता हूं कि इस मामले की कल सुनवाई करें. सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने कहा कि हम देखेंगे.

    Tags: NEET, Supreme Court

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर