NEET 2021: क्या 1 अगस्त की तारीख स्थगित होगी? छात्र फॉर्म के इंतजार में

नीट-2021 परीक्षा एक अगस्त को आयोजित की जानी है.

नीट-2021 परीक्षा एक अगस्त को आयोजित की जानी है.

NEET आवेदकों की संख्या के मामले में भारत की सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षाओं में से एक है. हर साल लगभग 15 लाख छात्र NEET के लिए उपस्थित होते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (National Eligibility cum Entrance Test, NEET) एनईईटी 2021 यूजी पंजीकरण तिथि की घोषणा राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा की जानी बाकी है. परीक्षा 1 अगस्त, 2021 को पूरे देश में ऑफलाइन मोड में आयोजित होने वाली है. छात्र नीट 2021 और इसकी आवेदन प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in से ले सकते हैं.

देश भर में बोर्ड परीक्षा स्थगित होने के साथ, NEET 2021 की तारीखों में संशोधन की संभावना है. हालांकि, सूत्रों के अनुसार, दूसरी लहर पर बहुत स्पष्टता के बाद ही नीट 2021 सूचना बुलेटिन की उम्मीद है. इसलिए, इसमें जुलाई 2021 तक देरी होने की संभावना है.

NEET UG परीक्षा देश में स्नातक चिकित्सा और संबद्ध कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए एक प्रवेश परीक्षा के रूप में आयोजित की जाती है. यह आवेदकों की संख्या के मामले में भारत की सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षाओं में से एक है. हर साल लगभग 15 लाख छात्र NEET के लिए उपस्थित होते हैं.

नीट 2021 आवेदन पत्र: यहां कैसे भरें
-नीट की वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें.

-क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉगिन करें और आवेदन पत्र भरें.

-स्कैन किए गए फोटोग्राफ, मार्कशीट और प्रमाण पत्र सहित दस्तावेज अपलोड करें.



-ऑनलाइन भुगतान मोड के माध्यम से नीट 2021 आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

-NEET 2021 आवेदन पत्र जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.

जैसा कि इस साल एनटीए द्वारा घोषित किया गया है, एनईईटी 2021 के स्कोर का उपयोग छात्रों को बीएससी नर्सिंग और लाइफ साइंसेज पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए भी किया जाएगा. नीट 2021 का सिलेबस बना रहेगा. नीट 2021 के पेपर में कुल 720 अंकों के 180 प्रश्न होंगे. अब तक, परीक्षा 1 अगस्त, 2021 को आयोजित होने वाली है. हालांकि, उम्मीदवारों को नीट 2021 आवेदन पत्र के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक साइट पर नजर रखनी होगी.

ये भी पढ़ें-

SBI Clerk Recruitment 2021: जानें कब जारी होगा एडमिट कार्ड, आपके राज्‍य के किस शहर में आयोजित होगी परीक्षा

CBSE 12th Board Exams 2021: क्या सीबीएसई कैंसल करेगा 12वीं के एग्ज़ाम्स? शिक्षा मंत्री ने राज्यों से मांगी सलाह

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज