होम /न्यूज /education /

NEET 2022 Answer Key: नीट 2022 की आंसर की जल्द होगी जारी, जानें संभावित कट ऑफ एवं पासिंग मार्क्स

NEET 2022 Answer Key: नीट 2022 की आंसर की जल्द होगी जारी, जानें संभावित कट ऑफ एवं पासिंग मार्क्स

NEET Result 2022: रिजल्ट अगस्त माह के अंत तक जारी किया जा सकता है.

NEET Result 2022: रिजल्ट अगस्त माह के अंत तक जारी किया जा सकता है.

NEET 2022 Answer Key: NEET 2022 की आंसर की जल्द जारी की जा सकती है. हालांकि अभी तक राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA की ओर से आंसर की जारी करने की ऑफिशियल डेट या समय की घोषणा नहीं की गई है.

    NEET 2022 Answer Key: तकरीबन 18 लाख से अधिक छात्रों के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, NEET 2022 की आंसर की जल्द जारी की जा सकती है. हालांकि अभी तक राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA की ओर से आंसर की जारी करने की ऑफिशियल डेट या समय की घोषणा नहीं की गई है. लेकिन परीक्षा के को आयोजित हुए 1 महीने का समय हो चुका है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि एनटीए जल्द ही नीट 2022 की आंसर की रिलीज कर सकता है.

    आंसर की जारी होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर उसका पीडीएफ डाउनलोड कर सकेंगे. साथ ही आंसर की जारी होते ही उस पर आपत्ति दर्ज करने की विंडो भी एक्टिव कर दी जाएगी. दर्ज आपत्तियों के आधार पर ही फाइनल आंसर की और रिजल्ट जारी किया जाएगा.

    बता दें कि नीट 2022 में पास होने के लिए 50 परसेंटाइल स्कोर काफी है. हांलाकि सरकारी मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन लेने के लिए छात्रों को कम से कम 600 अंक स्कोर करने होंगे. फिलहाल छात्रों को रिजल्ट एवं आंसर की से संबंधित अपडेट के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर नजर बनाए रखना चाहिए.

    ये भी पढ़ें-
    BECIL recruitment 2022: 10वीं पास से MD तक की वैकेंसी, सैलरी 75000 तक, देखें डिटेल
    Sarkari Naukri 2022 : कृषि विभाग में सहायक मृदा अधिकारी पद पर नौकरियां, मिलेगी 1 लाख से ज्यादा सैलरी

    Tags: NEET, Neet exam

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर