NEET, JEE Main Exam 2021 Latest Updates: नीट और जेईई मेन परीक्षा पर फैसला जल्द, जानें लेटेस्ट अपडेट्स  

NEET, JEE Main Exam 2021 Latest Updates:जल्द हो सकता है नीट और जेईई मेन परीक्षा पर फैसला.

NEET, JEE Main Exam 2021 Latest Updates:जल्द हो सकता है नीट और जेईई मेन परीक्षा पर फैसला.

NEET, JEE Main Exam 2021 Latest Updates: बोर्ड परीक्षाओं पर फैसला होने के बाद अब जल्द ही नीट और जेईई मेन परीक्षा पर भी फैसला किया जाएगा. संभावना जताई जा रही है कि अगले सप्ताह इन दोनों प्रवेश परीक्षाओं पर निर्णय किया जा सकता है.

  • Share this:

नई दिल्ली. 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं पर फैसले के बाद अब जल्द ही नीट और जेईई मेन परीक्षा पर भी फैसला होगा. संभावना जताई जा रही है कि अगले सप्ताह समीक्षा के बाद इन दोनों परीक्षाओं पर फैसला हो सकता है. केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की ओर से विश्वविद्यालय कॉमन प्रवेश परीक्षा के संबंध में भी जल्द ही निर्णय किया जा सकता है. बता दें कि जेईई प्रवेश परीक्षा को कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण स्थगित कर दिया गया है, जिसके आयोजन पर अभी निर्णय होना बाकी है.

जेईई मेन परीक्षा के चार सत्र, दो हो चुके

चार सत्र में आयोजित की जाने वाली जेईई मेन परीक्षा के दो सत्र हो चुके हैं. अप्रैल और मई सत्र की परीक्षाएं होना अभी बाकी हैं. अप्रैल और मई सत्र की परीक्षा को कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया है. स्थगित की गई यूजीसी नेट दिसंबर 2020 परीक्षा पर भी फैसला होना है.

नीट की परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड में किया जाता है. पिछले वर्ष इस परीक्षा में करीब 15 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. नीट की परीक्षा एक अगस्त को आयोजित की जानी है, लेकिन अभी तक एप्लिकेशन फॉर्म नहीं जारी किया गया है. ऐसे में परीक्षा तिथि को लेकर अभ्यर्थियों में असमंजस की स्थिति है.
ये भी पढ़ें-

पीएम मोदी की छात्रों और अभिभावकों के साथ सरप्राइज बातचीत, उनकी दाढ़ी और शाहरुख खान तक पर हुई चर्चा

UP Board Exams 2021 : यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों का ऐसे बनेगा रिजल्ट



8 राज्यों में रद्द की जा चुकी हैं बोर्ड परीक्षाएं

देश के आठ राज्यों में कोरोना के कारण स्थगित 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है. इन राज्यों में 10वीं की बोर्ड परीक्षा को पहले ही रद्द कर दिया गया था. इन राज्यों में अब 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी करने को लेकर तैयारियां की जा रही हैं. इनमें गुजरात, महाराष्ट्र, यूपी, उत्तराखंड, गोवा, हरियाणा, मध्य प्रदेश और राजस्थान शामिल है. सबसे पहले छत्तीसगढ़ ने रद्द की गई 10वीं परीक्षा के परिणाम की घोषणा की है. यहां 10वीं का रिजल्ट 100 फीसदी घोषित किया गया है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज