• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • NEET PG 2021: नीट पीजी परीक्षा 18 अप्रैल को, जल्द शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

NEET PG 2021: नीट पीजी परीक्षा 18 अप्रैल को, जल्द शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

 जेईई मेंस 2021 की बीटेक की प्रवेश परीक्षा आज से होगी  शुरू

जेईई मेंस 2021 की बीटेक की प्रवेश परीक्षा आज से होगी शुरू

इस परीक्षा में केवल वही अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं जिनके पास एमबीबीएस की डिग्री या मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त प्रोविजनल एमबीबीएस पास सर्टिफिकेट है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन की ओर से नीट पीजी 2021 के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जल्द ही nbe.edu.in पर जारी किए जाएंगे. नीट पीजी परीक्षा 18 अप्रैल 2021 को देशभर में आयोजित की जाएगी. नीट पीजी के लिए रजिस्ट्रेशन जल्द ही शुरू होने वाले हैं.

    क्यों ली जाती है ये परीक्षा
    NEET-PG परीक्षा स‍िंगल एंट्रेंस एग्‍जाम है, ज‍िसमें पास होने वाले उम्‍मीदवारों को MD/MS और PG ड‍िप्‍लोमा कोर्स में दाखिला प्राप्‍त होता है. जो भी उम्‍मीदवार NEET PG परीक्षा पास करेंगे, वह MD/MS और PG ड‍िप्‍लोमा कोर्स में दाखिला ले सकेंगे.

    कौन हैं इस परीक्षा के लिए योग्य
    नीट पीजी कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा होगी. जिन्होंने 30 जून 2021 को या पहले इंटर्नशिप पूरी की है वो नीटी पीजी के लिए योग्य है. इस परीक्षा में केवल वही अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं जिनके पास एमबीबीएस की डिग्री या मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त प्रोविजनल एमबीबीएस पास सर्टिफिकेट है.

    ये भी पढ़ें
    UP Board 10th Exam Time Table: 10वीं बोर्ड परीक्षा की तिथियां घोषित, यहां देखें पूरा टाइमटेबल
    IAF Group C recruitment :10वीं, 12वीं पास के लिए भारतीय वायुसेना में भर्तियां, करें अप्लाई

    उम्‍मीदवारों को यह मालूम हो क‍ि NEET-PG 2020 का पर‍िणाम स‍िर्फ इसी साल होने वाले एडम‍िशन के ल‍िये मान्‍य है और इसके आधार पर स‍िर्फ इसी एकेडम‍िक सेशन में MD/MS/PG ड‍िप्‍लोमा कोर्स में दाख‍िला म‍िल पाएगा. इसके बाद अगले एडमि‍शन सेशन के MD/MS/PG डिप्‍लोमा कोर्स के ल‍िये उम्‍मीदवारों को दोबारा परीक्षा देनी होगी.

    ज्यादा जानकारी के लिए 011-45593000 नंबर पर कॉल करें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज