NEET PG 2021: नीट पीजी एग्जाम 18 अप्रैल को, कैंडिडेट्स के लिए गाइडलाइन्स जारी

NEET PG 2021 एडमिट कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है. इसे दिखाने के बाद ही उम्मीदवारों को परीक्षा देने की अनुमति दी जाएगी.

NEET PG 2021 एडमिट कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है. इसे दिखाने के बाद ही उम्मीदवारों को परीक्षा देने की अनुमति दी जाएगी.

NEET PG 2021: सभी उम्मीदवारों के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य है. जो उम्मीदवार इसका पालन नहीं करेंगे, उन्हें परीक्षा केंद्रों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 7:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) 18 अप्रैल को NEET PG 2021 का आयोजन करेगा. परीक्षा एक शिफ्ट में दोपहर 2 बजे से शाम 5:30 बजे तक होगी. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 12 अप्रैल को जारी किए जाएगें. NBE इसे केवल ऑनलाइन जारी करेगा और पंजीकृत उम्मीदवार इसे nbe.uu.in से डाउनलोड कर सकते हैं.

NEET PG 2021 एडमिट कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है. इसे दिखाने के बाद ही उम्मीदवारों को परीक्षा देने की अनुमति दी जाएगी. दाखिले के दौरान भी उम्मीदवारों को इसकी आवश्यकता हो सकती है.

देश भर में COVID-19 मामलों में वृद्धि के कारण, बोर्ड ने उन उम्मीदवारों के लिए निर्देशों का एक सेट जारी किया है, जो राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा पीजी के लिए एनबीई की आधिकारिक साइट natboard.edu.in पर देख सकते हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें नोटिस
https://natboard.edu.in/viewNotice.php?NBE=WVpnSzd4K0QzTUtNamtNbDVnWTRpUT09

उम्मीदवारों के लिए निर्देश

1. NBE ने किसी भी अंतर-राज्यीय यात्रा से बचने के लिए अपने राज्य के भीतर परीक्षण केंद्रों को आवंटित करने के लिए उम्मीदवारों के लिए देश भर में परीक्षण केंद्रों और परीक्षण सीटों की संख्या में वृद्धि की है.



2. उम्मीदवारों को जारी किया गया एडमिट कार्ड किसी भी यात्रा संबंधी प्रतिबंधों के मामले में उम्मीदवारों के आंदोलन को सुविधाजनक बनाने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के इनकार के लिए एक ई-पास होगा. सभी राज्य विभागों को इसके संबंध में सूचित कर दिया गया है.

3. बोर्ड ने उम्मीदवारों को परीक्षण स्थल पर पहुंचने में भीड़ से बचने के लिए रिपोर्ट करने के लिए सही समय स्लॉट आवंटित करने का निर्णय लिया है. ईमेल और एसएमएस के माध्यम से उम्मीदवारों को व्यक्तिगत रूप से आवंटित समय स्लॉट का सम्मान करना आवश्यक है.

4. प्रवेश के समय उम्मीदवारों की थर्मल जाँच की जाएगी. सामान्य तापमान से ऊपर वाले या COVID-19 संक्रमण के किसी भी लक्षण को प्रदर्शित करने वाले उम्मीदवारों को अलग आइसोलेशन लैब में परीक्षा देने की अनुमति होगी.

ये भी पढ़ें-

झारखंड लोक सेवा आयोग की सहायक अभियंता की परीक्षा शुरू, ये बरती जा रही हैं सावधानियां

General Knowledge : प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए पढ़ें ये टॉप-10 सवाल

5. सभी उम्मीदवारों के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य है. जो उम्मीदवार इसका पालन नहीं करेंगे, उन्हें परीक्षा केंद्रों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में पानी की बोतल, दस्ताने आदि ले जाने की भी अनुमति नहीं होगी. केवल एडमिट कार्ड और प्रवेश संबंधी दस्तावेजों की अनुमति होगी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज