होम /न्यूज /करियर /NEET PG 2021 : नीट पीजी की तिथि घोषित, 11 सितंबर को होगी परीक्षा

NEET PG 2021 : नीट पीजी की तिथि घोषित, 11 सितंबर को होगी परीक्षा

नीट यूजी 2021 का आयोजन 12 सितंबर को होगा.

नीट यूजी 2021 का आयोजन 12 सितंबर को होगा.

NEET PG 2021 : नीट पीजी 2021 परीक्षा की तिथि भी घोषित कर दी गई है. इसके जरिए एमडी/एमएस/पीजी डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन ह ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. मेडिकल के अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाली नीट यूजी 2021 के बाद पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए नीट पीजी 2021 की परीक्षा तिथि भी घोषित कर दी गई है. इसकी घोषणा स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने की है. घोषणा के अनुसार नीट पीजी 2021 परीक्षा 11 सितंबर को होगी. पहले नीट पीजी 2021 का आयोजन जनवरी में होना था. इसके बाद स्थगित करके अप्रैल में तय हुआ था. लेकिन करोना महामारी के कारण इसे भी स्थगित करना पड़ा था.

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट करके कहा है कि हमने नीट पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षा 2021 को 11 सितंबर को आयोजित कराने का फैसला लिया है. सभी युवा मेडिकल एस्पायरेंट्स को मेरी शुभकानाएं. बता दें कि नीट यूजी 2021 का आयोजन 12 सितंबर को किया जाएगा. केंद्र सरकार ने घोषणा की है कि परीक्षा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन होगा. सभी अभ्यर्थियों को मास्क पहनना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.

    नीट पीजी का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों ने की थी कोविड ड्यूटी

    बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान नीट पीजी की परीक्षा स्थित होने के बाद केंद्र सरकार ने अभ्यर्थियों को कोविड ड्यूटी में तैनात करने का फैसला लिया था. इसके तहत वे मेडिकल इंटर्न तैनात किए गए थे जो नीट पीजी की परीक्षा का इंतजार कर रहे थे. इसके अलावा सरकार ने एमबीबीएस के फाइनल ईयर के छात्रों को टेलीकंसल्टेशन और कोविड के माइल्ड इन्फेक्शन से ग्रसित मरीजों की देखभाल में भी लगाया था.

    ये भी पढ़ें

    Sarkari Naukri : यूपी में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की 700 से अधिक वैकेंसी, इस दिन शुरू होगा आवेदन
    DSSSB PGT एडमिट कार्ड जारी, ऐसे डाउनलोड करें

    Tags: Entrance exams, JEE-NEET exams, Neet exam

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें