Home /News /education /

neet pg 2022 student organizations demand one more opportunity for candidates

NEET PG 2022: छात्र संगठनों की मांग, नीट PG 2022 के उम्मीदवारों को एक और अवसर दें

NEET PG 2022:

NEET PG 2022:

NEET PG 2022: महीनों से, छात्र विभिन्न कारणों से मेडिकल प्रवेश परीक्षा पीजी के लिए स्थगित करने की मांग कर रहे थे. स्थगन के लिए जो कारण बताए जा रहे थे उनमें 2021 की काउंसलिंग में देरी, परीक्षा के लिए लगभग 5,000 इंटर्न की अयोग्यता, काउंसलिंग और परीक्षा के बीच कम अंतर शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

    NEET PG 2022: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और ऑल इंडिया ओबीसी स्टूडेंट्स एसोसिएशन (All India OBC Students Association, AIOBCSA) ने सरकार से एनईईटी पीजी 2022 के उम्मीदवारों को ‘दूसरा मौका’ देने का आग्रह किया है. हजारों उम्मीदवारों की ओर से स्थगन की मांग के बावजूद 21 मई को NEET PG 2022 आयोजित किया गया था. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) 20 जून को NEET PG 2022 परिणाम घोषित करेगा.

    छात्रों को एक और मौका दिया जाए
    एबीवीपी द्वारा शेयर की गई प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, “हम सरकार से मांग करते हैं कि सभी विषयों पर संवेदनशीलता से विचार करने के बाद छात्रों को एक और मौका दिया जाए और वर्ष 2022 के लिए दूसरे मौके की परीक्षा के बाद ही काउंसलिंग की जाए.

    एक और अवसर, सभी भाषाओं में परीक्षा आयोजित करने की मांग
    ओबीसी छात्र संगठन ने ट्वीट किया “एआईओबीसीएसए ने एनईईटी पीजी उम्मीदवारों के लिए एक और अवसर देने और सभी भाषाओं में परीक्षा आयोजित करने की मांग की. हम सीटों के आवंटन में आरक्षण नीति के उचित कार्यान्वयन की भी मांग करते हैं, ”.

     स्थगन के कारण 
    महीनों से, छात्र विभिन्न कारणों से मेडिकल प्रवेश परीक्षा पीजी के लिए स्थगित करने की मांग कर रहे थे. स्थगन के लिए जो कारण बताए जा रहे थे उनमें 2021 की काउंसलिंग में देरी, परीक्षा के लिए लगभग 5,000 इंटर्न की अयोग्यता, काउंसलिंग और परीक्षा के बीच कम अंतर शामिल हैं. छात्रों के अलावा, विधान सभा के सदस्यों (विधायकों) ने भी सरकार को पत्र लिखा था, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने उनसे परीक्षा स्थगित करने का आग्रह किया था.

    मामला सुप्रीम कोर्ट तक गया था,अदालत ने परीक्षा स्थगित करने की याचिका को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि इस तरह के निर्णय से “अराजकता और अनिश्चितता” पैदा होगी.

    ये भी पढ़ें-
    Sarkari Naukri 2022: पुलिस की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर, 26 मई तक यहां करें आवेदन
    UPSC CSE Prelims Exam 2022: 5 जून को होगी UPSC सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा, कैसे भरें OMR शीट, देखें नोटिफिकेशन

    Tags: Neet exam

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर