NEET PG 2021 Application Fees Window: नीट पीजी की एप्लीकेशन फीस पेमेंट के लिए दोबारा खुली विंडो, 30 मार्च तक भरें फीस

नीट पीजी के लिए दोबारा खोली गई एप्लीकेशन फीस पेमेंट विंडो.

नीट पीजी के लिए दोबारा खोली गई एप्लीकेशन फीस पेमेंट विंडो.

नीट पीजी के लिए कुल 1063 उम्मीदवारों की फीस अभी तक पेंडिंग है, इसलिए इन उम्मीदवारों को एक और मौका देते हुए बोर्ड ने दोबारा से फीस पेमेंट विंडो 30 मार्च तक खोल दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2021, 1:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. NEET PG 2021 Application Fees Window: नीट पीजी 2021 के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है. फीस पेमेंट के लिए एप्लीकेशन विंडो दोबारा खोल दिया गया है. जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करने के बाद भी अभी तक फीस जमा नहीं की है वो 30 मार्च तक फीस जमा कर सकते हैं. कुल 1063 उम्मीदवारों की फीस अभी तक पेंडिंग है, इसलिए इन उम्मीदवारों को एक और मौका देते हुए बोर्ड ने दोबारा से फीस पेमेंट विंडो खोलने का फैसला किया गया है.

18 अप्रैल को आयोजित होगी परीक्षा

नीट पीजी के लिए आवेदन की प्रक्रिया 23 फरवरी से शुरू की थी. फीस पेमेंट रजिस्ट्रेशन विंडो 30 मार्च तक खुला रहेगा. नीट पीजी परीक्षा 18 अप्रैल 2021 को देशभर के विभिन्न केंद्रों में आयोजित की जाएगी. 31 मई तक परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे.

अपने महत्वपूर्ण जानकारियां


  • नीट पीजी एंट्रेंस परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी जिसमें 300 मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन पूछे जाएंगे. यह परीक्षा मास्टर ऑफ सर्जरी, डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और पीजी डिप्लोमा प्रोग्राम के लिए की जाती है.


  • एमबीबीएस की डिग्री या मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यताप्राप्त प्रोविजनल एमबीबीएस पास सर्टिफिकेट वाले स्टूडेंट ही परीक्षा में भाग ले सकते हैं.




  • 30 जून 2021 को या उससे पहले इंटर्नशिप पूरी करने वाले अभी आरती नीट पीजी के लिए योग्य हैं.


  • यह परीक्षा देशभर के 162 शहरों में आयोजित की जाएगी.


  • निकालिए नीट पीजी एंट्रेंस परीक्षा के तहत 10821 मास्टर ऑफ सर्जरी, 19953 डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और 1979 पीजी डिप्लोमा सीट के लिए 6102 सरकारी और प्राइवेट, डीम्ड और केंद्रीय यूनिवर्सिटी में एडमिशन दिया जाता है.




ये भी पढ़ें-

CIL Recruitment 2021: कोल इंडिया लिमिटेड में कंपनी सचिव के पद पर ग्रेजुएट्स के लिए भर्तियां, सैलरी 2 लाख 80 हजार तक तक

East Central Railway Recruitment 2021: रेलवे में कमर्शियल कम टिकट क्लर्क की 8वीं पास के लिए नौकरियां, जल्द करें आवेदन

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज