Home /News /education /

NEET: तमिलनाडु सरकार राज्य में NEET रद्द करने के लिए लाएगी विधेयक, मुख्यमंत्री ने दी जानकारी

NEET: तमिलनाडु सरकार राज्य में NEET रद्द करने के लिए लाएगी विधेयक, मुख्यमंत्री ने दी जानकारी

NEET: सरकार, राज्य विधानसभा में इसके लिए विधेयक पेश करने जा रही है.

NEET: सरकार, राज्य विधानसभा में इसके लिए विधेयक पेश करने जा रही है.

NEET: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने विधानसभा में कहा कि सरकार मौजूदा सत्र में ही इसके लिए विधेयक पेश करेगी. पिछली अन्नाद्रमुक सरकार ने भी इसका प्रयास किया था, लेकिन राष्ट्रपति से मंजूरी न मिल पाने के कारण वह पीछे हट गई थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. NEET: तमिलनाडु सरकार राज्य के मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए, राष्ट्रीय चिकित्सा प्रवेश परीक्षा (NEET 2021) से छूट दे सकती है. सरकार, राज्य विधानसभा में इसके लिए विधेयक पेश करने जा रही है. पिछली अन्नाद्रमुक सरकार ने भी इसका प्रयास किया था, लेकिन राष्ट्रपति से मंजूरी न मिल पाने के कारण वह पीछे हट गई थी.

    हाल ही में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने विधानसभा में कहा था कि सरकार मौजूदा सत्र में ही विधेयक पेश करेगी. मुख्यमंत्री ने, विधायक उदयनिधि स्टालिन द्वारा, राज्य में NEET परीक्षा को रद्द करने के सम्बन्ध में उठाए गए सवाल का जवाब देते हुए इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि, न्यायमूर्ति एके राजन की अध्यक्षता में गठित पैनल द्वारा तैयार रिपोर्ट का पूरी तरह से अध्ययन करने के बाद सरकार विधेयक पेश करेगी.

    NEET: पिछले महीने सौंपी थी रिपोर्ट
    गौरतलब है कि जस्टिस एके राजन ने एक महीने पहले राज्य सरकार को 165 पन्नों की रिपोर्ट सौंपी थी. जिसके बाद न्यायमूर्ति राजन ने कहा था कि बहुत से लोग प्रवेश परीक्षा के खिलाफ थे. उन्होंने कहा था कि NEET सिर्फ संपन्न समुदायों के छात्रों को डॉक्टर बनने में मदद करता है, जिसकी वजह से ग्रामीण क्षेत्रों के चिकित्सकों की कमी हो सकती है.

    NEET: परीक्षा की तैयारी करते रहें छात्र
    तमिलनाडु सरकार, फिर भी, उम्मीदवारों से NEET की तैयारी करने का आग्रह कर रही है. हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री मा. सुब्रमण्यम ने कहा था कि छात्रों को इस साल नीट की तैयारी करती रहनी चाहिए, भले ही सरकार इसे खत्म करना चाहती है. दरअसल, तमिलनाडु की राजनीति मेडिकल टेस्ट के साथ जुड़ गई है. अन्नाद्रमुक और द्रमुक दोनों सरकारों ने नीट का कड़ा विरोध किया है.

    ये भी पढ़ें-
    UP Board Result : यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के इन छात्रों को बड़ी राहत
    Sarkari Naukri 2021: यूपी, उत्तराखंड, एमपी, हरियाणा में बंपर नौकरियां

    Tags: MK Stalin, NEET, Neet exam, Tamil nadu, Tamil Nadu news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर