• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • NEET 2021: स्टूडेंट्स बोले- अफवाहें खत्म कर नीट की तारीख की घोषणा करो

NEET 2021: स्टूडेंट्स बोले- अफवाहें खत्म कर नीट की तारीख की घोषणा करो

जेआरएफ राशि को 50 हजार प्रतिमाह करने की सिफारिश

जेआरएफ राशि को 50 हजार प्रतिमाह करने की सिफारिश

NEET UG के अभ्यर्थी सोशल मीडिया पर उत्सुकता से इस साल की प्रवेश परीक्षा की स्थिति के बारे में पूछ रहे हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. NEET 2021 (राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा) की तारीख को लेकर अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस पर अटकलें जारी हैं. जिसके चलते उत्सुकता से NEET UG परीक्षा तारीखों पर अंतिम घोषणा का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों में भ्रम पैदा हो गया है. स्टूडेंट्स की ओर से इस साल दो बार नीट परीक्षा आयोजित करने के लिए अनुरोध किया गया है ताकि अधिक से अधिक उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हो सकें.

    शिक्षा मंत्रालय ने पहले स्पष्ट कर दिया कि NEET UG राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम के अनुसार आयोजित किया जाएगा. एनईईटी परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाए या नहीं, हालांकि वे अभी भी इस बात पर विचार कर रहे हैं.

    NEET UG के अभ्यर्थी सोशल मीडिया पर उत्सुकता से इस साल की प्रवेश परीक्षा की स्थिति के बारे में पूछ रहे हैं. सभी स्टूडेंट्स परीक्षा से संबंधित अफवाहों को समाप्त करने का अनुरोध कर रहे हैं. इसी सिलसिले में #neet2021dates हैशटेग ट्विटर पर ट्रेंड में भी रहा.

    खबरों के मुताबिक, सूचना है कि NEET 2021 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कुछ सप्ताह में ही शुरू हो सकता है. हालांकि अभी तारीख के संबंध में काई स्पष्टता नहीं है. खबरों में कहा जा रहा है कि एनटीए नीट परीक्षा में कुछ बड़े बदलाव भी कर सकती है लेकिन शिक्षा मंत्री ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान स्पष्ट किया था कि नीट-2021 के पाठ्यक्रम में किसी तरह के बदलाव का विचार नहीं है.

    NEET-PG के बारे में
    इसके अलावा NEET-PG की बात करें तो ये परीक्षा 18 अप्रैल 2021 को देशभर में आयोजित की जाएगी. नीट पीजी के लिए रजिस्ट्रेशन जल्द ही शुरू होने वाले हैं. ये स‍िंगल एंट्रेंस एग्‍जाम है, ज‍िसमें पास होने वाले उम्‍मीदवारों को MD/MS और PG ड‍िप्‍लोमा कोर्स में दाखिला प्राप्‍त होता है. जो भी उम्‍मीदवार NEET PG परीक्षा पास करेंगे, वह MD/MS और PG ड‍िप्‍लोमा कोर्स में दाखिला ले सकेंगे.

    ये भी पढ़ें-
    Army Recruitment Rally : राजस्थान में सेना की भर्ती रैली, 12वीं पास करें आवेदन
    CISF Exam 2021: इस तारीख को होगी सीआईएसएफ सिपाही की लिखित परीक्षा, जानें डिटेल

    नीट पीजी कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा होगी. जिन्होंने 30 जून 2021 को या पहले इंटर्नशिप पूरी की है वो नीटी पीजी के लिए योग्य है. इस परीक्षा में केवल वही अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं जिनके पास एमबीबीएस की डिग्री या मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त प्रोविजनल एमबीबीएस पास सर्टिफिकेट है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज