Home /News /education /

NEET UG 2021 Exam: नीट परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट, तय तारीख 12 सितंबर को ही होगा एग्जाम

NEET UG 2021 Exam: नीट परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट, तय तारीख 12 सितंबर को ही होगा एग्जाम

NEET UG 2021 Exam: 12 सितंबर को नीट परीक्षा होगी.

NEET UG 2021 Exam: 12 सितंबर को नीट परीक्षा होगी.

NEET UG 2021 Exam: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट यूजी परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है. अब यह परीक्षा पहले से तय तारीख 12 सितंबर 2021 को ही आयोजित की जाएगी.

    नई दिल्ली. NEET UG 2021 Exam: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट यूजी परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है. अब यह परीक्षा पहले से तय तारीख 12 सितंबर 2021 को ही आयोजित की जाएगी. NTA ने कहा है कि मेडिकल उम्मीदवारों के लिए आयोजित होने वाली अंडरग्रेजुएट मेडिकल प्रवेश परीक्षा को स्थगित नहीं किया जाएगा. यह परीक्षा अब बिना किसी फेरबदल के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप ही आयोजित होगी.

    गौरतलब है कि स्टूडेंट्स का एक समूह NEET परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहा था. स्टूडेंट्स का कहना था कि नीट का सीबीएसई बोर्ड इंप्रूवमेंट, कंपार्टमेंट परीक्षा, अन्य प्रवेश परीक्षाओं के साथ क्लैश है. सीबीएसई कक्षा 12 के छात्रों की 6 सितंबर को जीव विज्ञान की परीक्षा होगी, 9 सितंबर को भौतिकी की परीक्षा होगी. ऐसे में उसी सप्ताह NEET परीक्षा होना चिंता का विषय है.

    ये भी पढ़ें-

    1 सितंबर से खुलेंगी कक्षा 6 से 8 तक की स्कूल, सीएम शिवराज ने लिया फैसला

    खोजने के बाद भी बिहार सरकार को नहीं मिल रहे शिक्षक, खाली रह गए 47906 पद, 38014 का हुआ चयन

    रिकॉर्ड 16.1 लाख उम्मीदवारों ने किया आवेदन
    बता दें कि पहले यह परीक्षा 01 अगस्त 2021 को होनी थी. लेकिन बाद में इसे आगे बढ़ा दिया गया था. अब यह परीक्षा 12 सितंबर को आयोजित की जाएगी. इस बार रिकॉर्ड 16.1 लाख उम्मीदवारों ने अलग-अलग मेडिकल साइंस से संबंधित कोर्सेज में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. ऐसे में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि COVID-19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष परीक्षा केंद्रों और परीक्षा शहरों की संख्या में वृद्धि की गई है. प्रधान ने यह भी कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन सुनिश्चित करने के लिए जिन शहरों में परीक्षा आयोजित की जाएगी उनकी संख्या 155 से बढ़ाकर 198 कर दी गई है.

    Tags: NEET, Neet exam

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर