होम /न्यूज /education /

NEET UG 2022 Answer Key जारी होने पर NTA ऑफिशियल ने दिया ये अपडेट

NEET UG 2022 Answer Key जारी होने पर NTA ऑफिशियल ने दिया ये अपडेट

NEET 2022: आंसर की इसी हफ्ते जारी होने की उम्मीद लगाई जा रही है.

NEET 2022: आंसर की इसी हफ्ते जारी होने की उम्मीद लगाई जा रही है.

NEET UG 2022 Answer Key: 17 जुलाई को आयोजित NEET UG 2022 परीक्षा के लिए 18 लाख (18,72,341) से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्र होने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को न्यूनतम अंक (50 प्रतिशत) लाने होंगे.

अधिक पढ़ें ...

    NEET UG 2022 Answer Key: NEET UG 2022 एग्जाम की उत्तर कुंजी जारी करने का फैसला इसी हफ्ते लिया जाएगा. NTA के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया, “उत्तर कुंजी जारी करने के लिए अभी कोई तारीख तय नहीं की गई है. हम इस पर काम कर रहे हैं, इस महीने परिणाम घोषित किया जाएगा.” नीट यूजी 2022 उत्तर कुंजी जारी होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं.

    एनटीए एनईईटी यूजी 2022 उत्तर कुंजी पर आपत्तियां उठाने का ऑप्शन भी देगा. उम्मीदवार अपने लॉग-इन क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट- neet.nta.nic.in के जरिए ऐसा कर सकेंगे. आंसर की पर उठाई गई आपत्तियों की समीक्षा के बाद फाइनल आंसर की और स्कोरकार्ड इस महीने के अंत तक जारी कर दिए जाएंगे. NEET UG 2022 परिणाम के साथ, मेरिट सूची भी घोषित की जाएगी.

    17 जुलाई को आयोजित NEET UG 2022 परीक्षा के लिए 18 लाख (18,72,341) से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्र होने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को न्यूनतम अंक (50 प्रतिशत) लाने होंगे.

    पिछले साल, सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कट-ऑफ 720-138, अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) – 137-108 के बीच थी.

    भारत में मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश लेने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए हर साल NEET UG 2022 परीक्षा आयोजित की जा रही है. टॉप मेडिकल कॉलेज हैं- अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), नई दिल्ली, पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर), चंडीगढ़, क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज (सीएमसी), वेल्लोर, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरो साइंसेज (निमहंस), बैंगलोर, संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआईएमएस), लखनऊ.

    ये भी पढ़ें-
    Sarkari Naukri 2022 : भारतीय नौसेना में एग्जीक्यूटिव ऑफिसर भर्ती के लिए आज आवेदन की लास्ट डेट, 17 लाख तक मिलेगी सैलरी
    CSBC Prohibition Constable 2022: प्रोहिबिशन कॉन्सटेबल पद के लिए आवेदन शुरू

    Tags: Neet exam

    अगली ख़बर