Home /News /education /

NEET UG Counselling 2021: नीट यूजी काउंसलिंग 2021 का शेड्यूल जारी, 19 जनवरी से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

NEET UG Counselling 2021: नीट यूजी काउंसलिंग 2021 का शेड्यूल जारी, 19 जनवरी से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

NEET UG Counselling 2021: नीट यूजी काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन 19 जनवरी से शुरू होगा.

NEET UG Counselling 2021: नीट यूजी काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन 19 जनवरी से शुरू होगा.

NEET UG Counselling 2021: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) 19 जनवरी से नीट यूजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करेगी. ऐसे में नीट यूजी काउंसलिंग में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार mcc.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन 19 जनवरी से कर सकेंगे. नीट यूजी काउंसलिंग 2021 इस बार 4 राउंड में आयोजित की जाएगी. ये हैं एआईक्यू राउंड 1, एआईक्यू राउंड 2, एआईक्यू मोप अप राउंड और एआईक्यू स्ट्रै वेकेंसी राउंड.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. NEET UG Counselling 2021: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने आज यानी 13 जनवरी को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट- अंडरग्रेजुएट (एनईईटी-यूजी) काउंसलिंग 2021 की तारीखें जारी कर दी हैं. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) 19 जनवरी से नीट यूजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करेगी. ऐसे में नीट यूजी काउंसलिंग में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार mcc.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन 19 जनवरी से कर सकेंगे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बृहस्पतिवार को कहा कि नीट-स्नातक की काउंसलिंग 19 जनवरी से शुरू होगी. उन्होंने छात्रों को शुभकामनाएं भी दीं. मांडविया ने ट्वीट किया, ”प्रिय छात्रो, एमसीसी द्वारा नीट-स्नातक के लिए काउंसलिंग 19 जनवरी से शुरू होने जा रही है. आप सभी देश का भविष्य हैं और मैं आशा करता हूं कि आप सभी ‘सेवा ही धर्म’ मंत्र के साथ अपने करियर को एक नयी दिशा देंगे. मैं सभी को शुभकामनाएं देता हूं.”

ये भी पढ़ें-
मेडिकल सर्विसेज रिक्रूटमेंट बोर्ड में निकली बंपर वैकेंसी, आज से आवेदन शुरू
बैंक ऑफ बड़ौदा में इन पदों पर बिना परीक्षा पा सकते हैं नौकरी, आवेदन शुरू

MCC ने आधिकारिक वेबसाइट पर NEET UG 2021 के लिए पूरा काउंसलिंग शेड्यूल जारी कर दिया है. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि नए ईडब्ल्यूएस, ओबीसी आरक्षण मानदंडों को ध्यान में रखते हुए, इस साल 15% अखिल भारतीय कोटा (एआईक्यू) सीटों के लिए एनईईटी यूजी प्रवेश किया जाएगा. बता दें कि नीट यूजी काउंसलिंग 2021 इस बार 4 राउंड में आयोजित की जाएगी. ये हैं एआईक्यू राउंड 1, एआईक्यू राउंड 2, एआईक्यू मोप अप राउंड और एआईक्यू स्ट्रै वेकेंसी राउंड. नए रजिस्ट्रेशन केवल एआईक्यू राउंड 1, एआईक्यू राउंड 2, एआईक्यू मॉप-अप राउंड में ही किया जाएगा. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि अधिक अपडेट के लिए नियमित तौर पर News18 की वेबसाइट चेक करते रहें.

Tags: Education news, NEET, Neet exam

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर