• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • NIOS ODE 2021 : एनआईओएस में डिमांड ऑन एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, देखें पूरा शेड्यूल

NIOS ODE 2021 : एनआईओएस में डिमांड ऑन एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, देखें पूरा शेड्यूल

ऑन डिमांड एग्जाम एनआईओएस मुख्यालय के साथ इसके क्षेत्रीय केंद्रों के तहत केंद्रीय विद्यालयों में होंगा.

ऑन डिमांड एग्जाम एनआईओएस मुख्यालय के साथ इसके क्षेत्रीय केंद्रों के तहत केंद्रीय विद्यालयों में होंगा.

NIOS ODE 2021 : एनआईओएस डिमांड ऑन एग्जाम 2021 का शेड्यूल घोषित हो गया है. 10वीं और 12वीं के छात्र परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग यानी एनआईओएस में ऑन डिमांड एग्जाम के लिए रजिटस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक पाठ्यक्रमों के लिए ऑन डिमांड परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एनआईओएस की आधिकारिक वेबसाइट nios.ac.in और sdmis.nios.ac.in पर जाकर किया जा सकता है. 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 17 अगस्त 2021 से होंगी. ऑन डिमांड एग्जाम एनआईओएस मुख्यालय के साथ इसके क्षेत्रीय केंद्रों के तहत ओडीई परीक्षा केंद्र के रूप में चिन्हित केंद्रीय विद्यालयों में होंगी.

    एनआईओएस मुख्यालय में परीक्षा सप्ताह में चार दन- मंगलवार, से शुक्रवार औश्र केंद्रीय विद्यालयों में सप्ताह में तीन दिन- मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को होगी. बता दें कि एनआईओएस ने ऑन डिमांड एग्जाम 2021 की तिथि और रजिस्ट्रेशन के लिए नोटिफिकेशन 30 जुलाई को जारी किया था. संस्थान ने इसकी जानकारी अपने ट्विवटर हैंडल के जरिए भी दी थी.

    इन छात्रों को नहीं देना होगा शुल्क

    आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, जिन छात्रों ने इंप्रूवमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है और जिन छात्रों का परिणाम जून 2021 की परीक्षा के लिए गैर गणनीय के रूप में जिन्हित किया गया था उन्हें 31 अगस्त तक परीक्षा शुल्क के बिना ओडीई के तहत इन विषयों में रजिस्ट्रेशन और परीक्षा में शामिल होने का अवसर दिया गया है. साथ ही, स्ट्रीम तीन और चार सहित अन्य सभी छात्र भी ओडीई परीक्षा शुल्क के भुगतान के साथ ओडीई के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.
    ये भी पढ़ें

    UP Board : बिना परीक्षा क्यों फेल हुए यूपी बोर्ड के 60 हजार से ज्‍यादा स्टूडेंट्स, क्या है वजह

    NTPC recruitment 2021: इन पदों पर निकली वैकेंसी, 70,000 से ज्‍यादा होगी सैलरी, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज