NIOS Results 2021: आशा सर्टिफिकेट प्रोग्राम के लिए रिजल्ट voc.nios.ac.in पर जारी

एनआईओएस परिणाम 2021 के लिए
आधिकारिक वेबसाइट voc.nios.ac.in पर जाएं.

एनआईओएस परिणाम 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट voc.nios.ac.in पर जाएं.

एनआईओएस ने फरवरी 2021 में आशा प्रमाणपत्र कार्यक्रम परीक्षा आयोजित की थी. इसका परिणाम voc.nios.ac.in पर उपलब्ध है.

  • Share this:

नई दिल्ली. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूल, एनआईओएस ने आशा सर्टिफिकेट प्रोग्राम के लिए परिणाम 17 मई को घोषित कर दिया है. आशा प्रमाणपत्र कार्यक्रम के लिए एनआईओएस परीक्षा फरवरी 2021 के महीने में आयोजित की गई थी. जो उम्मीदवार फरवरी में परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपने रिजल्ट की जांच एनआईएसओ की आधिकारिक वेबसाइट voc.nios.ac.in पर जांच कर सकते हैं.

एग्जाम में ओवरऑल पास प्रतिशत 85 प्रतिशत दर्ज किया गया है. सिक्किम छत्तीसगढ़ और हिमाचल सहित राज्यों में पास प्रतिशत 100% है.

एनआईओएस के अधिकारिक ट्विटर हैंडल के अनुसार, ''एनआईओएस ने फरवरी 2021 में आशा प्रमाणपत्र कार्यक्रम परीक्षा आयोजित की थी. इसका परिणाम voc.nios.ac.in पर उपलब्ध है. इस बार पास प्रतिशत 85% है, हालांकि, सिक्किम, छत्तीसगढ़ और हिमाचल ने 100% पास परिणाम दर्ज किया है."

एनआईओएस परिणाम 2021 ऐसे करें चेक
-आधिकारिक वेबसाइट voc.nios.ac.in पर जाएं.

- टैब में परीक्षा/परिणाम पर क्लिक करें.

- ड्रॉप-डाउन में 'परिणाम' पर क्लिक करें, एक साइड पॉप-आउट विंडो में, 'आशा प्रोग्राम' पर क्लिक करें.



-नए पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा.

- क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉग इन करें, परिणाम उपलब्ध होगा, डाउनलोड करें.

आशा प्रमाण कार्यक्रम, राज्य प्रशिक्षकों, जिला प्रशिक्षकों और फिर आशा सहित लाभार्थियों के लिए विभिन्न चरणों में परीक्षा आयोजित की जाती है. इसके अलावा NIOS से जुड़ी खबर ये है कि जो छात्र इस साल एनआईओएस के तहत बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होंगे, वे बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं. हाल ही में, एनआईओएस ने कहा था कि वह माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षाओं की परीक्षा तिथियों पर पुनर्विचार कर सकता है. एनआईओएस ने कहा था कि वह "जून 2021 परीक्षाओं के कार्यक्रम के लिए स्थिति पर कड़ी नजर रख रहा है", हालांकि, अंतिम निर्णय की घोषणा की जानी बाकी है. उम्मीदवार ताजा अपडेट के लिए voc.nios.ac.in पर नजर रखें.

ये भी पढ़ें-

CLAT Exam-2021 : कोरोना के कारण क्लैट परीक्षा फिर से स्थगित, रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट भी बढ़ी

Sarkari Naukri : डीआरडीओ में 10वीं पास के लिए अप्रेंटिस की जॉब, तुरंत करें आवेदन, कल है लास्ट डेट

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज