UP में अब 9वीं से 12वीं तक के स्कूल भी हो सकते हैं बंद, आज होगा फैसला

कोरोना के चलते दिल्‍ली में अभिभावकों ने की प्राइवेट और सरकारी सभी स्‍कूलों को बंद करने  की मांग.

कोरोना के चलते दिल्‍ली में अभिभावकों ने की प्राइवेट और सरकारी सभी स्‍कूलों को बंद करने की मांग.

इससे पहले राज्य सरकार ने 31 मार्च तक के लिए कक्षा आठ तक के स्‍कूल बंद कर दिये थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 3, 2021, 11:00 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के चलते कक्षा एक से कक्षा आठ तक के सभी परिषदीय एवं निजी विद्यालयों को 11 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश दिये हैं. इस अवधि में इन विद्यालयों में शैक्षणिक कार्य बंद रहेगा, जबकि शिक्षक प्रशासनिक कार्यों के लिए स्कूल आते रहेंगे. अब खबर है कि कक्षा नौ से 12 तक के स्कूल भी बंद होंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को इस पर अंतिम निर्णय लेंगे. यह जानकारी उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने दी है.

इससे पहले राज्य सरकार ने 31 मार्च तक के लिए कक्षा आठ तक के स्‍कूल बंद कर दिये थे. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को अपने पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर समीक्षा बैठक के दौरान निर्देश दिया था.

ये भी पढ़ें-

Bihar Board Matric Result 2021: बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजे जल्द, जानें परीक्षा और रिजल्ट से जुड़ी पांच बड़ी बातें
RRC Group D Exam date 2021: रेलवे की एक लाख से ज्यादा पदों के लिए भर्ती परीक्षाएं जल्द

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कक्षा आठ तक के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश दिये थे. योगी ने कहा था कि त्योहारों तथा पंचायत चुनाव के दृष्टिगत बाहर के राज्यों से लोग वापस उत्तर प्रदेश आ रहे हैं, ऐसे में गांवों में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी कदम उठाए जाएं.

मुख्यमंत्री ने लखनऊ, कानपुर नगर, मेरठ, वाराणसी, प्रयागराज, गाजियाबाद, आगरा में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि इन जिलों में एल-2, एल-3 बेडों की संख्या बढ़ाई जाए. उन्होंने सभी जिलाधिकारियों तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को प्रतिदिन नियमित तौर पर सुबह कोविड-19 चिकित्सालय में तथा शाम को इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक करके स्थिति की समीक्षा तथा आगे की रणनीति तय करने के निर्देश दिए.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज