NSCL Admit Card: ट्रेनी और असिस्टेंट लीगल सहित कई पदों के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है.
एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है.

जिन कैंडीडेट्स ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वे एनएससीएल की आधिकारिक वेबसाइट - indiaseeds.com - पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. या खबर के अंत में दिए गए डायरेक्ट लिंक के जरिए भी आप एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा 25 और 26 नवंबर को आयोजित की जाने वाली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 1:34 PM IST
  • Share this:
NSCL Admit Card 2020: राष्ट्रीय बीज निगम लिमिटेड (National Seeds Corporation Limited, NSCL) ने मैनेजमेंट ट्रेनी, ट्रेनी,सीनियर ट्रेनी, डिप्लोमा ट्रेनी, असिस्टेंट ट्रेनी और असिस्टेंट लीगल के पदों के लिए होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन कैंडीडेट्स ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वे एनएससीएल की आधिकारिक वेबसाइट - indiaseeds.com - पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. या खबर के अंत में दिए गए डायरेक्ट लिंक के जरिए भी आप एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा 25 और 26 नवंबर को आयोजित की जाने वाली है.

ये है शिड्यूल
25 नवंबर सुबह की शिफ्ट मे मैनेजमेट ट्रेनी और ट्रेनी टेक्नीशियन की परीक्षा होगी जबकि शाम की शिफ्ट में सीनियर ट्रेनी, डिप्लोमा ट्रेनी और असिस्टेंट लीगल की परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसी तरह से 26 नवंबर को सुबह की शिफ्ट में ट्रेनी एग्रीकल्चर की परीक्षा और शाम की शिफ्ट में अन्य डिसिप्लिन की परीक्षा आयोजित की जाएगी.

क्या है परीक्षा का पैटर्न
पेपर में कुल 100 मल्टीपल च्वाइस क्वेसचन होंगे. हर गलत उत्तर के लिए निगेटिव मार्किंग भी होगी. टेस्ट की कुल अवधि 90 मिनट की है. क्वालीफाई करने के लिए 100 में से 35 अंक पाने होंगे.



ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड (How to Download)

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट -indiaseeds.com - पर जाएं.

- एडमिट कार्ड डाउनलोड करने वाले लिंक पर जाएं.

- एक नया विंडो खुलेगा जहां आपको अपना लॉगइन आईडी और पासवर्ड डालना होगा.

- लॉगइन बटन पर क्लिक करें.

- एनएससीएल ट्रेनी एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें.

NSCL Admit Card 2020 यहां से डायरेक्ट डाउनलोड करें.

ये भी पढ़ें
CA Exams: CA परीक्षाओं पर ICAI ने लिया बड़ा फैसला, जानिए पूरी डिटेल
बड़ी खबर: ग्रेजुएट हैं तो नहीं कर सकते बैंक में चपरासी की नौकरी!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज