कोविड वैक्सीनेशन के लिए NSUI ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

इलाज और भोजन के बाद अब वैक्सीनेशन की बारी है. इसके लिए छात्रों को जागरूक करना पहली जिम्मेदारी है.

इलाज और भोजन के बाद अब वैक्सीनेशन की बारी है. इसके लिए छात्रों को जागरूक करना पहली जिम्मेदारी है.

NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन के मुताबिक यह हेल्पलाइन (Helpline) नंबर तीन तरह से छात्रों की मदद करेगा. इसके जरिए वैक्सीनेशन के लिए जरूरी दस्तावेजों की जानकारी दी जाएगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) समेत तमाम विश्वविद्यालयों के छात्र इस समय कोविड महामारी (Covid-19) से जंग लड़ रहे हैं. दूसरी लहर में युवा ही कोरोना का शिकार ज्यादा हुए हैं. ऐसे में वैक्सीनशन (Vaccination) ही कोरोना के खिलाफ जीतने की असल कुंजी है. इसी को ध्यान में रखते हुए नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने वैक्सीनशन पर जोर देते हुए एक हेल्पलाइन नंबर 7669887366 जारी किया है. इस नंबर पर सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकता है.

NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन के मुताबिक यह हेल्पलाइन (Helpline) नंबर तीन तरह से छात्रों की मदद करेगा. इसके जरिए वैक्सीनेशन के लिए जरूरी दस्तावेजों की जानकारी दी जाएगी, रेजिस्ट्रेशन के लिए मार्गदर्शन किया जाएगा और उन्हें बताया जाएगा कि रेजिस्ट्रेशन के लिए स्लॉट कैसे बुक करना है. जिन लोगों के पास इंटरनेट या स्मार्टफोन नहीं है, वे भी इस हेल्पलाइन नंबर पर अपना रेजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे.

NSUI कार्यकर्ता खुद उनका रेजिस्ट्रेशन करेंगे. इसके अलावा लोगों को मुफ्त एम्बुलेन्स और अस्पतालों में बेड दिलाने में भी मदद की जाएगी. नीरज ने कहा कि संगठन हर परिस्थिति में देश के छात्रों के साथ खड़ा है. जहां उन्हें कोविड का इलाज कराने में मदद की जा रही है, वहीं लॉकडाउन में उनके लिए भोजन की भी हरसंभव मदद की जा रही है. इलाज और भोजन के बाद अब वैक्सीनेशन की बारी है. इसके लिए छात्रों को जागरूक करना पहली जिम्मेदारी है.

ये भी पढ़ें-
Sarkari Job: रेलवे ने अपरेंटिस पदों पर निकाली 3000 से ज्‍यादा भर्त‍ियां, योग्‍यता और आखिरी तारीख यहां चेक करें

त्रिपुरा में क्लास 1 से 4, 6 और 7वीं के छात्र बिना परीक्षा के होंगे प्रमोट

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज