NCHM JEE 2021: एनटीए ने बढ़ाई नेशनल होटल मैनेजमेंट परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख

NTA ने ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ाकर 20 जून कर दी है.

NTA ने नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट- ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (NCHMCT JEE 2021) के लिए आवेदन जमा करने की समय सीमा बढ़ा दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट- ज्‍वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (एनसीएचएमसीटी जेईई 2021) के लिए आवेदन जमा करने की समय सीमा बढ़ा दी है. बीएससी (एचएचए) पाठ्यक्रम में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवार अब अपने आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट nchmjee.nta.nic.in पर 20 जून, 2021 तक जमा कर सकते हैं. एप्‍लीकेशन फॉर्म में गलती सुधारने के लिये करेक्‍शन विंडो 21 जून को खुलेगी और 30 जून को इसकी अवधि समाप्‍त हो जाएगी. NTA के अनुसार, परीक्षा की संशोधित तिथि की घोषणा तय समय पर की जाएगी.

    आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि COVID 2019 के कारण होने वाली कठिनाइयों की वजह से उम्मीदवारों द्वारा परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग की जा रही है.

    नोटिस में कहा गया है कि उम्‍मीदवारों को होने वाली परेशानियों को देखते हुए रजिस्‍ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है, ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा छात्रों को इसमें शामिल किया जा सके. उम्‍मीदवारों को NCHM JEE एप्‍लीकेशन फॉर्म जमा करने के लिये 1,000 रुपये का शुल्‍क जमा करना होगा. आरक्षित श्रेणी के उम्‍मीदवारों के लिये आवेदन शुल्‍क 450 रुपये है.

    NCHMCT JEE 2021 Application Form: ऐसे भरें आवेदन फॉर्म
    1 - NCHM JEE की आधिकारिक वेबसाइट nchmjee.nta.nic.in पर जाएं.
    2 - वहां ‘New Registration’ टैब पर क्‍ल‍िक करें. इसके बाद आपको ‘Click to proceed’ पर क्‍ल‍िक करना होगा.
    3 – अब अपना पर्सनल, परीक्षा और एकेडमिक डिटेल भरें.
    4 - जरूरी डोक्‍यूमेंट जैसे कि फोटो और हस्‍ताक्षर अपलोड करें.
    5 - NCHM JEE 2021 एप्‍लीकेशन फीस भरें.
    6 - ‘Submit’ टैब पर क्‍ल‍िक करें.
    7- NCHM JEE एप्‍लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट लें.

    उम्‍मीदवार NCHM JEE 2021 के लिये सिर्फ ऑनलाइन मोड में अप्‍लाई कर सकते हैं. किसी भी अन्‍य मोड में एप्‍लीकेशन फॉर्म स्‍वीकार नहीं किया जाएगा.