होम /न्यूज /education /Delhi Nursery Admission: दिल्ली की स्कूलों में फिर शुरू होंगे एडमिशन, यहां पढ़ें लें जरूरी डिटेल

Delhi Nursery Admission: दिल्ली की स्कूलों में फिर शुरू होंगे एडमिशन, यहां पढ़ें लें जरूरी डिटेल

Delhi Nursery Admission: दिल्ली की स्कूलों में एडमिशन फिर शुरू होंगे.

Delhi Nursery Admission: दिल्ली की स्कूलों में एडमिशन फिर शुरू होंगे.

Delhi Nursery Admission: एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 3 अक्टूबर से शुरू होकर 10 अक्टूबर तक जारी रहेगी. एडमिश ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. Delhi Nursery Admission: दिल्ली की स्कूलों में अपने बच्चों का एडमिशन कराने के इच्छुक अभिवावकों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, दिल्ली की प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी से लेकर कक्षा 1 तक की खाली सीटों में एडमिशन की प्रक्रिया दुबारा से शुरू होने जा रही है. यह एडमिशन, शैक्षणिक सत्र 2022-23 की आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग (ईडब्ल्यूएस), (वंचित वर्ग) डीजी और विशेष आवश्यकता वाले बच्चों (सीडब्ल्यूएसएन) की खाली रह गई सीटों को भरने के लिए है.

एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 3 अक्टूबर से शुरू होकर 10 अक्टूबर तक जारी रहेगी. एडमिशन को लेकर ऑनलाइन ड्रॉ 14 अक्तूबर को आयोजित होगा. इच्छुक और योग्य स्टूडेंट्स के लिए आवेदन की प्रक्रिया, शिक्षा निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट www.edudel.nic.in पर विजिट करके पूरी की जा सकती है. इस संबंध में शिक्षा निदेशालय की निजी स्कूल शाखा की ओर से परिपत्र जारी किया गया है.

10 हजार से ज्यादा सीटों के लिए होगा आवेदन
बता दें कि दिल्ली की स्कूलों में नर्सरी से लेकर कक्षा 1 की लगभग 10329 सीटें खाली हैं. इनमें ईडब्ल्यूएस/ डीजी वर्ग की 5881 और सीडब्ल्यूएसएन वर्ग की 4448 सीटें खाली हैं. एडमिशन से जुड़ी किसी समस्या या शिकायत को लेकर निदेशालय के द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें…
CSBC ने जारी किया प्रोहिबिशन कांस्टेबल का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड
यूपी पुलिस में 12वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, इस दिन से आवेदन शुरू

Tags: Education news, Nursery Admission, School Admission

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें