Home /News /education /

nursing college will open in lalsot and rajsamand towns of rajasthan check details

Nursing College: राजस्थान के लालसोट व राजसमंद कस्बे में खुलेंगे नर्सिंग कॉलेज, डिटेल

नयी एसओजी यूनिट के लिए 27 नए पदों के सृजन की भी स्वीकृति दी गई है.

नयी एसओजी यूनिट के लिए 27 नए पदों के सृजन की भी स्वीकृति दी गई है.

Nursing College Lalsot and Rajsamand (Rajasthan): प्रवक्ता के मुताबिक एसडीआरएफ से कोष प्राप्त नहीं होने की स्थिति में 358 करोड़ रूपये की अतिरिक्त राशि गोपालन विभाग द्वारा वर्तमान योजना के अंतर्गत वहन की जाएगी.

    Nursing College: राजस्थान के लालसोट व राजसमंद कस्बे में नर्सिंग कॉलेज खुलेंगे. राज्य सरकार ने इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. एक सरकारी प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दौसा जिले के लालसोट तथा राजसमंद जिले के नाथद्वारा में नर्सिंग कॉलेज खोले जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है.

    उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने वर्ष 2022-23 के बजट भाषण में राज्य के 18 जिले जहां नर्सिंग कॉलेज नहीं है वहां नए नर्सिंग कॉलेज खोले जाने की घोषणा की थी. इसी तरह सरकार ने भिवाड़ी, बाड़मेर व भरतपुर में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की तीन नयी फील्ड यूनिट खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. नयी एसओजी यूनिट के लिए 27 नए पदों के सृजन की भी स्वीकृति दी गई है.

    स्वीकृति के अनुसार गहलोत ने राज्य में गौशालाओं को दी जा रही अनुदान की अवधि छह माह से बढ़ाकर नौ माह किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. प्रस्ताव के अनुसार, चालू वित्तीय वर्ष से ही गौशालाओं को नौ माह का अनुदान दिया जाएगा. अतिरिक्त तीन माह की राशि राज्य आपदा मोचन कोष (एडीआरएफ) योजना के अंतर्गत उपलब्ध कराई जाएगी.

    प्रवक्ता के मुताबिक एसडीआरएफ से कोष प्राप्त नहीं होने की स्थिति में 358 करोड़ रूपये की अतिरिक्त राशि गोपालन विभाग द्वारा वर्तमान योजना के अंतर्गत वहन की जाएगी. (भाषा के इनपुट का साथ)

    ये भी पढ़ें:

    Study Tips: पढ़ाई के बीच में इस तरह से लें ब्रेक, दिमाग को मिलेगा रेस्ट

    English Speaking Course: सिर्फ 5 स्टेप्स में सीखें अंग्रेजी बोलना, खत्म हो जाएगी सारी झिझक

    Tags: Education news, Nursing College

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर