Odisha 10th Result 2021: ओडिशा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कब होगा जारी, यहां चेक करें ऑफिशियल नोटिस

अधिकारिक सूचना बीएसई ओडिशा की आधिकारिक साइट पर भी उपलब्ध है.

अधिकारिक सूचना बीएसई ओडिशा की आधिकारिक साइट पर भी उपलब्ध है.

देश भर में COVID-19 के मामलों की बढ़ती संख्या के कारण कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं की गई है, इसलिए कक्षा 9, 10 में छात्रों के प्रदर्शन और स्कूल में पिछले चार वर्षों के आधार पर मूल्यांकन किया जाएगा.

  • Share this:

नई दिल्ली. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, बीएसई की ओर से ओडिशा कक्षा 10 परिणाम 2021 30 जून 2021 को जारी करने की उम्मीद है. परिणाम बीएसई ओडिशा की आधिकारिक साइट bseodisha.ac.in या bseodisha.nic.in पर उपलब्ध होगा. अस्थायी परिणाम की तारीख की अधिकारिक सूचना बीएसई ओडिशा की आधिकारिक साइट पर भी उपलब्ध है.

बोर्ड ने इस साल कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा के लिए alternative assessment method और passing criteria जारी किए हैं. देश भर में COVID-19 के मामलों की बढ़ती संख्या के कारण कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं की गई है, इसलिए कक्षा 9, 10 में छात्रों के प्रदर्शन और स्कूल में पिछले चार वर्षों के आधार पर मूल्यांकन किया जाएगा.

यहां क्लिक करें पढ़ें नोटिस


आधिकारिक नोटिस के अनुसार, कक्षा 9 अर्धवार्षिक, वार्षिक परीक्षा के अंक, और कक्षा 10 के अभ्यास परीक्षण के अंकों पर विचार किया जाएगा. बोर्ड प्रत्येक विषय में कक्षा 9 में प्राप्त किए उच्चतम अंक को 40 प्रतिशत वेटेज और कक्षा 10 के अभ्यास परीक्षण में पाए अंको को 60 प्रतिशत वेटेज दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

CBSE 10वीं बोर्ड के परीक्षार्थी मार्किंग पॉलिसी में होंगे फेल तो क्या होगा, पढ़ें डिटेल



राजस्थान बोर्ड एग्जाम्स 2021: 10वीं की परीक्षाएं रद्द कर 12 लाख विद्यार्थियों को राहत देने की मांग

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज