Odisha CHSE 12th Exam: ओडिशा बोर्ड ने भी रद्द की 12वीं की परीक्षाएं, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

12 Board Exam 2021: देश के 9 राज्यों में अब तक रद्द की जा चुकी है 12वीं बोर्ड परीक्षाएं.

12 Board Exam 2021: देश के 9 राज्यों में अब तक रद्द की जा चुकी है 12वीं बोर्ड परीक्षाएं.

ओडिशा ने भी 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है. ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने इसकी घोषणा की.

  • Share this:

Odisha CHSE 12th Exam: सीबीएसई द्वारा 12वीं की परीक्षा रद्द किये जाने के बाद एक के बाद एक बहुत से राज्‍य बोर्डों ने अपनी 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी है. इसी कड़ी में आज ओडिशा बोर्ड ने भी 12वीं की परीक्षा को कैंसिल कर दिया है. राज्‍य के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने इसकी घोषणा की है.

कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ओडिशा उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद की 12वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द करने का आदेश दिया और कहा कि छात्रों की सेहत और उनका जीवन किसी भी परीक्षा से ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण है. बता दें कि बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (BSE), ओडिशा ने इससे पहले 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी थी और आज 12वीं की परीक्षा भी रद्द कर दी गई.

परीक्षा रद्द करने को लेकर ओडिशा बोर्ड ने एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है, जिसमें यह कहा गया है कि 10वीं के छात्रों का रिजल्‍ट तैयार करने के लिये उनके 9वीं कक्षा के प्रदर्शन को भी ध्‍यान में रखा जाएगा. लिहाजा 10वीं के रिजल्‍ट का 40 फीसदी हिस्‍सा 9वीं का होगा और बचा हुआ 60 प्रतिशत 10वीं कक्षा के प्रदर्शन पर आधारित होगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज