Odisha Class 10th Exam:ओडिशा बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं रद्द करने के लिए छात्रों ने दिया धरना

Postponed Board Exam 2021: बोर्ड परीक्षाएं स्थगित की मांग.

Postponed Board Exam 2021: बोर्ड परीक्षाएं स्थगित की मांग.

COVID-19 मामलों में स्पाइक को ध्यान में रखते हुए, राज्य सरकार ने राज्य में कक्षा 10, 12 और सभी स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है, लेकिन आधिकारिक तौर पर किसी भी परीक्षा को रद्द करने की घोषणा नहीं की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 10:30 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ओडिशा बोर्ड द्वारा COVID-19 स्थिति के मद्देनजर 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में छात्रों ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के आवास के सामने धरना दिया. छात्रों ने तर्क दिया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (बीएसई) द्वारा कोई स्पष्टता नहीं है जो राज्य में कक्षा 10 की परीक्षा आयोजित करता है.

बीएसई ने पहले परीक्षा रोक दी थी और यह स्पष्ट नहीं किया कि आने वाले दिनों में परीक्षा आयोजित की जाएगी या मौजूदा कोविड-19 स्थिति को देखते हुए रद्द कर दिया जाएगा. सरकार द्वारा संचालित उच्च विद्यालयों से संबंधित छात्रों ने सीएम के आवास की ओर मार्च करने से पहले स्कूल और शिक्षा मंत्री एस आर दाश से मुलाकात की.

किसी भी स्पष्टता प्राप्त करने में असफल, छात्र बाद में मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी मांग रखने के लिए सीएम के आवास की ओर बढ़े. सीएम से मिलने में असमर्थ, आंदोलनकारी छात्रों ने बाद में वन पार्क में सड़क पर धरना दिया. उन्होंने मांग की कि आईसीएसई और सीबीएसई की तरह, राज्य में बिगड़ती कोविड​​-19 स्थिति के बीच राज्य बोर्ड को कक्षा 10 की परीक्षा रद्द करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- 
Sarkari naukri results : दिल्ली पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी, यहां चेक करें

Board Exams 2021: कोरोना के कारण महाराष्ट्र में 10वीं की परीक्षा रद्द

बता दें कि COVID-19 मामलों में स्पाइक को ध्यान में रखते हुए, राज्य सरकार ने राज्य में कक्षा 10, 12 और सभी स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है, लेकिन आधिकारिक तौर पर किसी भी परीक्षा को रद्द करने की घोषणा नहीं की है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज