ओडिशा सरकार ने दसवीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द की, पढ़ें अपडेट्स

Postponed Exam 2021: कोविड-19 के मामलों में काफी वृद्धि के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है.

Postponed Exam 2021: कोविड-19 के मामलों में काफी वृद्धि के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है.

ओडिशा मदरसा शिक्षा बोर्ड की 18 मई, 2021 से शुरू होने वाली परीक्षाएं भी रद्द कर दी गयी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 11:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निवास के बाहर विद्यार्थियों के प्रदर्शन के एक दिन बाद बुधवार को राज्य सरकार ने कोविड-19 की वर्तमान स्थिति के मद्देनजर कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की घोषणा की.

राज्य सरकार ने पहले ही कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षा को टाल दिया था किंतु विद्यार्थियों ने उसे रद्द करने की मांग करते हुए धरना दिया था. ओड़िशा का माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (बीएसई) इस परीक्षा का आयोजन करता है जिसे मैट्रिक परीक्षा भी कहा जाता है.

स्कूली एवं जन शिक्षा मंत्री एस आर दास ने कहा, कोविड-19 के मामलों में काफी वृद्धि के मद्देनजर बीएसई द्वारा तीन मई 2021 को आयोजित की जाने वाली 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द कर दी गयी है.

मंत्री ने कहा कि परिणाम प्रकाशित किए जाएंगे जो बीएसई द्वारा विकसित किये जाने वाले वस्तुनिष्ठ मापदंड पर आधारित होंगे. मंत्री ने कहा कि यदि कोई विद्यार्थी इस माध्यम से दिये गये परिणाम से संतुष्ट नहीं होता है तो कोविड-19 स्थिति सुधरने के बाद ही उसे परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा.
ये भी पढ़ें-

Schools Summer Break 2021: हरियाणा के स्कूलों में 31 मई तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित

Postponed Interview 2021: यूपी में प्राचार्य भर्ती के 3 से 13 मई के बीच होने वाले इंटरव्यू स्थगित, जानें डिटेल



उन्होंने कहा कि ओडिशा मदरसा शिक्षा बोर्ड की 18 मई, 2021 से शुरू होने वाली परीक्षाएं भी रद्द कर दी गयी हैं. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और भारतीय स्कूल प्रमाणपत्र परीक्षा परिषद द्वारा देश भर में दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द किये जाने के बाद मंगलवार को विद्यार्थियों ने यहां मुख्यमंत्री निवास के बाहर प्रदर्शन किया था. (भाषा के इनपुट के साथ)

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज