Home /News /education /

Odisha NEET 2021 Counselling: जानें कौन कर सकता है MBBS और BDS के लिए अप्लाई

Odisha NEET 2021 Counselling: जानें कौन कर सकता है MBBS और BDS के लिए अप्लाई

नीट यूजी काउंसलिंग 2021: ओडिशा एमबीबीएस बीडीएस प्रवेश 2021 में आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को राज्य के लिए domicile eligibility को पूरा करना होगा.

नीट यूजी काउंसलिंग 2021: ओडिशा एमबीबीएस बीडीएस प्रवेश 2021 में आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को राज्य के लिए domicile eligibility को पूरा करना होगा.

Odisha NEET 2021 Counselling: ओडिशा नीट 2021 काउंसलिंग की संशोधित तिथियां आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएंगी. राज्य में मेडिकल या डेंटल सीट सुरक्षित करने लिए उम्मीदवार ओडिशा एमबीबीएस, बीडीएस domicile eligibility के बारे में जानें.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Odisha NEET 2021 Counselling: ओडिशा एमबीबीएस, बीडीएस प्रवेश 2021 राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी- यूजी) के अंकों के आधार पर दिया जाता है. ये एग्जाम ओडिशा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (ओजेईई) सेल की ओर से राज्य में 85 प्रतिशत कोटा सीटों के लिए आयोजित करता है. ओडिशा एमबीबीएस बीडीएस प्रवेश 2021 में आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को राज्य के लिए domicile eligibility को पूरा करना होगा.

    ओडिशा नीट 2021 काउंसलिंग निजी और सरकारी दोनों कॉलेजों द्वारा कुल 1,950 एमबीबीएस और 363 बीडीएस सीटों के लिए है. ओडिशा एमबीबीएस बीडीएस पंजीकरण को अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया है. ओडिशा नीट 2021 काउंसलिंग की संशोधित तिथियां आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएंगी. राज्य में मेडिकल या डेंटल सीट सुरक्षित करने लिए उम्मीदवार ओडिशा एमबीबीएस, बीडीएस domicile eligibility के बारे में जानें.

    NEET 2021 ओडिशा अधिवास मानदंड-कौन आवेदन कर सकता है?
    -केवल ओडिशा के स्थायी मूल निवासी या ओडिशा कैडर राज्य में सेवारत अखिल भारतीय सिविल सेवा अधिकारियों के बच्चे ही चिकित्सा और दंत चिकित्सा प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं.
    -ग्रीन कार्ड के तहत आरक्षण का दावा करने वाले उम्मीदवारों के पास ओडिशा का स्थायी मूल निवासी होना चाहिए. ऐसे उम्मीदवारों को ओडिशा सरकार द्वारा जारी अपने माता-पिता के मूल ग्रीन कार्ड का उत्पादन करना होगा.

    क्या एनआरआई ओडिशा नीट 2021 काउंसलिंग के लिए पात्र हैं?
    एनआरआई उम्मीदवार, जिन्होंने एनईईटी-यूजी 2021 के क्वालीफाई किया, वे ओडिशा एमबीबीएस/बीडीएस काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं, हालांकि, ऐसे उम्मीदवारों को एनआरआई के समर्थन में निम्नलिखित दस्तावेज जमा करने होंगे.
    -दस्तावेज जिससे पता चले प्रायोजक एक एनआरआई (प्रायोजक का पासपोर्ट वीजा) है.

    ओडिशा 2021 एमबीबीएस / बीडीएस प्रवेश के बारे में
    ओडिशा एमबीबीएस बीडीएस के लिए काउंसलिंग सत्र odishajee.com पर आयोजित करेगा. काउंसलिंग सत्र में कुल 3 राउंड होंगे, जिसमें खाली सीटों के लिए मोप-अप राउंड शामिल है. काउंसलिंग सत्र के लिए उम्मीदवारों को पंजीकरण करना होगा, शुल्क का भुगतान करना होगा. इसके बाद अपनी पसंद के पाठ्यक्रम/कॉलेजों को भरना होगा. उम्मीदवार की पसंद, सीट की उपलब्धता, नीट 2021 रैंक के आधार पर सीटें दी जाएंगी. जिन उम्मीदवारों को प्रवेश दिया जाएगा उन्हें सीट की पुष्टि के लिए अंतिम तिथि से पहले कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा.

    ये भी पढ़ें-
    Indian Coast Guard Bharti 2021: भारतीय तट रक्षक में असिस्टेंट कमांडेंट की भर्तियां, आज से करें आवेदन, यहां जानें पूरी डिटेल
    Bank of Baroda Bharti 2021: बैंक ऑफ बड़ौदा इन पदों पर कर रहा भर्तियां, जल्द करें आवेदन, लास्ट डेट में बचे हैं सिर्फ 3 दिन

    Tags: Education, Education news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर