होम /न्यूज /education /Odisha School Reopen: ओडिशा में 3 जनवरी से खुलेंगे 1 से कक्षा 5 तक के स्कूल, जानें जरूरी बातें

Odisha School Reopen: ओडिशा में 3 जनवरी से खुलेंगे 1 से कक्षा 5 तक के स्कूल, जानें जरूरी बातें

Odisha School Reopen: ओडिशा में 3 जनवरी से खुलेंगे 1 से कक्षा 5 तक के स्कूल

Odisha School Reopen: ओडिशा में 3 जनवरी से खुलेंगे 1 से कक्षा 5 तक के स्कूल

Odisha School Reopen: प्राथमिक स्कूलों को फिजिकल मोड़ में शुरू करने के निर्णय की जानकारी ओडिशा स्कूल एवं जन शिक्षा मंत् ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. Odisha School Reopen: कई राज्यों में छोटे बच्चों के लिए स्कूल खुलने के बाद अब ओडिशा सरकार ने प्राथमिक कक्षाओं को ऑफलाइन मोड़ में एक बार फिर से खोलने का फैसला किया है. बता दें कि ओडिशा में प्राथमिक स्कूलें (क्लास 1 से 5 तक) काफी लंबे समय से बंद थीं, जिन्हें अब 3 जनवरी से एक बार फिर ऑफलाइन मोड़ में शुरू किया जाएगा. हालांकि इस दौरान ऑनलाइन क्लास नियमित रूप से जारी थी.

    प्राथमिक स्कूलों को फिजिकल मोड़ में शुरू करने के निर्णय की जानकारी ओडिशा स्कूल एवं जन शिक्षा मंत्री एस आर दाश ने प्रेस वार्ता करके दी है. उन्होंने कहा कि राज्य में कुल 27,000 स्कूल 3 जनवरी, 2022 से ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू करेंगे. हालांकि, छात्रों को ऑफलाइन कक्षाओं में भाग लेने के लिए माता-पिता की सहमति की आवश्यकता होगी. कक्षाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में जारी रहेंगी.

    Odisha School Reopen: प्रतिदिन 3 घंटे की होगी क्लास
    बता दें कि उड़ीसा बोर्ड की स्कूलों में कक्षा 10 के लिए परीक्षा निर्धारित है. ऐसे में इसके लिए 10 जनवरी, 2022 से ऑफलाइन मोड़ फिर से शुरू करेंगे. वहीं मैट्रिक मूल्यांकन 5 और 8 जनवरी, 2022 के बीच आयोजित किया जाएगा. ये कक्षाएं प्रतिदिन 3 घंटे के लिए सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएंगी.

    ये भी पढ़ें…
    ESIC में इन 3800 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं, 12वीं पास करें आवेदन
    UPSC, NVS में इन पदों पर आवेदन करने की कल है आखिरी डेट, जल्द करें अप्लाई

    Odisha School Reopen: कोविड नियमों का रखना होगा ध्यान
    उड़ीसा सरकार जब एक बार फिर से स्कूलों को खोलने जा रही है तो ऐसे में स्कूल प्रशासन को सभी COVID 19 से संबंधित प्रोटोकॉल और SOP का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा. मास्क और सेनिटाइजर का इस्तेमाल भी नियमित तौर पर करना होगा. वहीं इस दौरान स्कूलों में मिलने वाला पका हुआ मध्याह्न भोजन नहीं परोसा जाएगा.

    Tags: Education news, School reopening, Schools Reopened in States

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें