Online Classes: उत्तराखंड के स्कूलों में जारी रहेंगी ऑनलाइन कक्षाएं, जानें डिटेल

Online Classes: उत्तराखंड में निजी स्कूल जारी रख सकते हैं ऑनलाइन कक्षाएं.

Online Classes: उत्तराखंड में निजी स्कूल जारी रख सकते हैं ऑनलाइन कक्षाएं.

Online Classes: उत्तराखंड में सरकारी और निजी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी गई है. वहीं इस दौरान निजी स्कूल ऑनलाइन कक्षाएं जारी रख सकते हैं. इस संबंध में शिक्षा सचिव की ओर से आदेश जारी किया गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड के स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है. राज्य में सभी सरकारी और निजी स्कूलों में 30 जून 2021 तक गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी गई है. इस संबंध में शिक्षा सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम ने आदेश जारी किए हैं.

स्कूल जारी रख सकते हैं ऑनलाइन कक्षाएं

शिक्षा सचिव की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि इस दौरान अगर निजी स्कूल चाहे तो वह ऑनलाइन कक्षाएं जारी रख सकते हैं. स्कूल अपनी सुविधा के अनुसार आनलाइन कक्षाएं जारी रख सकते हैं. पहले सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां 27 मई से होती थी, लेकिन इस बार कोरोना के कारण तय समय से पहले ही स्कूलों में ग्रमी की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं.

रद्द की जा चुकी है 10वीं की बोर्ड परीक्षा
कोरोना के कारण कई राज्यों में बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है. वहीं कई राज्यों ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया है. इसी क्रम में उत्तराखंड में भी 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. साथ ही 12वीं की बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें -

Sarkari Naukri 2021: कई सरकारी विभागों व संस्थानों में निकली हैं बंपर नौकरियां, जानें योग्यता और आवेदन की अंतिम तिथि



RRB NTPC 7 PHASE EXAM 2021: जानें कब जारी होगा 7वें फेज की परीक्षा का नोटिफिकेशन

इसकी घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने की थी. दोनों कक्षों की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई 2021 से शुरू होनी थी. वहीं कोरोना के कारण कई राज्यों में आठवीं तक से विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में प्रमोट किए जाने का फैसला किया गया है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज