Home /News /education /

parents demand to change school timings in delhi know what is the reason

Delhi School: दिल्ली में स्कूल का टाइम बदलने की हो रही है मांग, जानें क्या है कारण

Delhi School: दिल्ली में स्कूल का टाइम बदलने की हो रही है मांग

Delhi School: दिल्ली में स्कूल का टाइम बदलने की हो रही है मांग

Delhi School: हरियाणा सरकार ने सोमवार को घोषणा की थी कि पूरे प्रदेश में गर्मी के प्रकोप को देखते हुए सभी निजी और सरकारी स्कूलों में पहली से 12वीं कक्षा के लिए समय सुबह 7 से 12 बजे तक होगा. इसके अलावा पंजाब और हिमाचल सरकार ने भी बच्चों को सुबह की शिफ्ट में स्कूल बुलाना शुरू कर दिया है. हालांकि दिल्ली में ऐसी कोई घोषणा नहीं की गयी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Delhi School: गर्मी के प्रकोप के कारण बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित अभिभावकों ने दिल्ली सरकार से अनुरोध किया है कि या तो स्कूलों के समय में बदलाव किया जाए या गर्मियों की छुट्टियां निर्धारित समय से पहले शुरू की जाएं. गर्मी और कोविड के मामलों को देखते हुए अनेक स्कूलों में आउटडोर गतिविधियों को कम कर दिया गया है. बच्चों के माता-पिता का दावा है कि इतनी भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों का समय बच्चों के लिए सही नहीं है.

    बता दें कि हरियाणा सरकार ने सोमवार को घोषणा की थी कि पूरे प्रदेश में गर्मी के प्रकोप को देखते हुए सभी निजी और सरकारी स्कूलों में पहली से 12वीं कक्षा के लिए समय सुबह 7 से 12 बजे तक होगा. इसके अलावा पंजाब और हिमाचल सरकार ने भी बच्चों को सुबह की शिफ्ट में स्कूल बुलाना शुरू कर दिया है. हालांकि दिल्ली में ऐसी कोई घोषणा नहीं की गयी है.

    ये भी पढ़ें- 
    Sarkari Naukri: पंजाब सरकार 26,454 पदों पर करेगी भर्तियां, बिना इंटरव्यू मिलेगी सरकारी नौकरी
    School Timing: पंजाब, हरियाणा सहित इन राज्यों ने बदला स्कूल का समय, भीषण गर्मी के बीच स्कूल जानें को मजबूर हैं बच्चे

    स्कूलों का बदला जाए समय
    दिल्ली अभिभावक संघ की अध्यक्ष अपराजिता गौतम ने कहा, ‘‘एक तरफ केंद्र सरकार ने धूप में, विशेष रूप से दोपहर 12 से अपराह्न 3 बजे के बीच बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है. लेकिन दिल्ली में अधिकतर स्कूलों का समय सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘बच्चे तीन बजे तक घर पहुंचते हैं. इसका मतलब यह हुआ कि गर्मी के सबसे भीषण दौर से वे गुजरते हैं जो वाकई खतरनाक है. हम दिल्ली सरकार से अनुरोध करते हैं कि या तो दूसरे राज्यों की तरह स्कूलों का समय बदलें या गर्मियों की छुट्टियां पहले ही शुरू कर दें.’’

    Tags: Delhi School, Education news, School education

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर